अरविंद केजरीवाल बोले- सत्येन्द्र जैन पर देश को होना चाहिए गर्व, मिलना चाहिए ‘पद्मविभूषण’

Last Updated: बुधवार, 1 जून 2022 (18:12 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि (ED) द्वारा गिरफ्तार किए गए को ‘मोहल्ला क्लिनिक’ मॉडल के सूत्रधार के तौर पर से सम्मानित किया जाना चाहिए। ‘मोहल्ला क्लिनिक’ में लोगों का मुफ्त इलाज होता है।

केजरीवाल ने जैन को ‘कट्टर ईमानदार और देशभक्त’ करार देते हुए कहा कि उन्हें (जैन को) ‘झूठे मामले’ में फंसाया गया है। उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि जैन ईडी की जांच में पाक साफ निकलेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि देश को उनके (जैन) ऊपर गौरवान्वित होना चाहिए क्योंकि उन्होंने की अवधारणा दी, जिसे देखने संयुक्त राष्ट्र के पूर्व महासचिव सहित दुनियाभर के लोग आते हैं।’’
केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मेरा मानना है कि उन्हें (जैन को) पद्मभूषण या पद्मविभूषण जैसा शीर्ष सम्मान दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने जैन को ‘क्लीन चिट’ दी है और अब ईडी ने जांच शुरू की है, मंत्री पाक साफ निकलेंगे। जैन अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य, बिजली और गृह सहित विभिन्न मंत्रालय संभाल रहे हैं।
ईडी ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) नेता सत्येन्द्र जैन को मनी लांड्रिंग निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था।



और भी पढ़ें :