फांसी टलवाने के लिए हर हथकंडा आजमा रहे हैं निर्भया के दोषी

Last Updated: शनिवार, 25 जनवरी 2020 (11:10 IST)
नई दिल्ली। निर्भया मामले में अभियोजन पक्ष ने आज पटियाला हाउस कोर्ट को सूचित किया कि तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने दोषियों के वकील द्वारा मांगे गए सभी संबंधित दस्तावेज उन्हें पहले ही मुहैया करा दिए हैं। दोषी फांसी को टलवाने के लिए हर हथकंडा अपना रहे हैं।
पुलिस की ओर पेश हुए लोक अभियोजक ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अजय कुमार जैन को बताया कि दोषी केवल विलंब करने की तरकीब अपना रहे हैं।
दोषियों के वकील एपी सिंह ने शुक्रवार को अदालत में याचिका दायर कर कहा था कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने अब तक उन्हें संबंधित कागजात उपलब्ध नहीं कराए हैं।

दोषियों के वकील ने अदालत में कहा कि जेल प्रशासन को कागजात प्रदान कराने संबंधी निर्देश जारी किए जाएं, जिससे वह फांसी की सजा पाए दोषियों को शेष कानूनी उपचार उपलब्ध करा सके।

उल्लेखनीय है कि निर्भया के चारों दोषियों के लिए डेथ वॉरंट जारी हो चुका है। इसके तहत पवन, अक्षय, विनय और मुकेश को 1 फरवरी सुबह 6 बजे फांसी दी जानी है। इनमें से एक दोषी मुकेश की क्यूरेटिव पिटीशन और राष्ट्रपति को भेजी गई दया याचिका पहले ही खारिज हो चुकी है। 3 दोषियों के पास क्यूरेटिव पिटीशन और दया याचिका भेजने का विकल्प बचा है।



और भी पढ़ें :