क्‍या दूरियां मिटेंगी 'मायानगरी' के इन दो '‍दिग्‍गजों' के बीच?

Naseeruddin shah, Anupam kher
Last Updated: शनिवार, 6 जून 2020 (09:05 IST)
कहते हैं माया नगरी में दोस्‍ती और दुश्‍मनी अस्‍थाई होती है। ऐसा कुछ अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर को लेकर सामने आ रहा है।
दोनों बॉलीवुड अभि‍नेता हैं। दोनों ने साथ में कुछ बहुत अच्‍छी फिल्‍में कीं हैं। दोनों लंबे वक्‍त तक दोस्‍त रहे हैं और नेशनल स्‍कूल ऑफ ड्रामा ही एक्‍ट‍िंग सीखकर न‍िकले हैं।

लेक‍िन दोनों के बीच राजनीतिक विचार को लेकर मतभेद रहे हैं। प‍िछले द‍िनों देश में चल रहे कई मुद्दों पर दोनों आमने सामने आए हैं। दोनों ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे पर कई बार हमले क‍िए।

कुछ महीने पहले ही नसीरुद्दीन ने अनुपम द्वारा सीएए पर सरकार के समर्थन करने पर उन्हें जोकर और चापलूस कहा था। इसके बाद अनुपम ने भी जवाब में नसीर को एक कुंठित और नशेड़ी व्यक्ति कह डाला था।

लेक‍िन अब हालात बदले बदले से नजर आ रहे हैं। कहा जा रहा है क‍ि अब अनुपम नसीर से अपने संबंध खराब होने पर दुखी हैं।

बॉलीवुड लाइफ को दिए एक ताजा इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि इतना लंबा समय साथ गुजारने के बाद इस तरह संबंध खराब होने का उन्हें दुख हैं। अनुपम ने कहा कि यह केवल दो साथ काम करने वाले कलाकार नहीं बल्कि आपके दोस्तों, रिश्तेदार सबके साथ हो जाता। आपके विचार अलग हो सकते हैं और यही जिंदगी की सच्चाई है।

अपने इस इंटरव्‍यू की मदद से अनुपम ने नसीर तक एक मैसेज तो कन्‍वे कर ही द‍िया है। इस पर फि‍लहाल नसीर की तरफ से कोई प्रतक्र‍िया नहीं आई है। आने वाले समय में देखना होगा क‍ि दोनों कलाकार अपनी राजनीत‍िक व‍िचारधारा और फि‍ल्‍मी सफर के दौरान न‍िभाई गई दोस्‍ती को कैसे लेते हैं।



और भी पढ़ें :