किताब का विमोचन, भाजपा के अमित शाह बोले- देश में युगांतकारी परिवर्तन लाए मोदी

Last Updated: सोमवार, 10 दिसंबर 2018 (23:02 IST)
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय राजनीति से जातिवाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए प्रामाणिक कदम उठाए जिससे देश में युगांतकारी परिवर्तन आया है।

शाह ने यहां भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व द्वारा मोदी के 4 साल के कार्यकाल में उनके बारे में सार्वजनिक जीवन में उठने वाले सवालों की पड़ताल पर आधारित 'नरेन्द्र मोदी : रचनात्मक विघटनकर्ता- नए भारत का निर्माता' के विमोचन के अवसर पर ए बात कही। पुस्तक को केरल के समाचार समूह 'मातृभूमि' के प्रकाशन 'कोणार्क' ने प्रकाशित किया है।
भाजपा अध्यक्ष ने मोदी के शासन की विशेषताओं को रेखांकित करते हुए कहा कि मोदी ने कभी भी लोगों को अच्छे लगने वाले फैसले नहीं किए। उन्होंने ऐसे फैसले किए, जो लोगों के लिए अच्छे हों। उन्होंने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में देश में युगांतकारी परिवर्तन आया है। उनके कार्यकाल में 5 करोड़ गरीबों का जीवनस्तर ऊपर उठा है। उन्होंने मोदी के व्यक्तित्व की विशेषताओं का वर्णन करते हुए कहा कि मोदी एक बहुत धैर्यवान श्रोता हैं। वे सबकी बात बहुत ध्यान से सुनते हैं और उस पर रचनात्मक काम करते हैं।
उन्होंने मोदी को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं पर पलटवार करते हुए कहा कि जिन लोगों ने 55 साल तक देश को चलाया, वो आज साढ़े चार साल देश को चलाने वाले से पूछते हैं कि क्या हुआ है? उन्होंने कहा कि 'कामदार' को देशसेवा का मौका मिला तो 'नामदार' को जलन हो रही है।

शाह ने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति, भ्रष्टाचार, विकास आदि के क्षेत्र में 2014 के बाद से बहुत बदलाव आया है। पहले सरकारें इसलिए बनाई जाती थीं कि सत्तासुख मिले लेकिन मोदी ने सरकार बनाकर देश को बदलने एवं सुधार लाने का काम किया है। राजनीति के मूल मर्म में बदलाव आया है और गुणात्मक सुधार दिखाई देने लगे हैं। गांवों एवं शहरों में असर दिखने लगा है। शासन की पद्धतियों में बदलाव जनता महसूस करने लगी है।
उन्होंने कहा कि मोदी की सरकार में आज देश का हर परिवार देश के अर्थतंत्र से जुड़ चुका है। मोदी सरकार ने 'आयुष्मान योजना' के तहत देश के 55 करोड़ लोगों को 5 लाख रुपए तक स्वास्थ्य बीमा देने का काम किया है, लेकिन जिन लोगों ने 4 पीढ़ी तक शासन किया उन्होंने गरीब के स्वास्थ्य की चिंता कभी नहीं की।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने भारत की विदेश नीति में महत्वपूर्ण परिवर्तन किए हैं। आज अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की स्वीकार्यता बढ़ी है और भारत विश्व पटल पर अपने हितों को दृढ़ता के साथ रखता है। लेखक बालशंकर ने कहा कि इस पुस्तक में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या की घटनाओं से लेकर मोदी की नीति पर जितने भी लांछन लगे हैं या आरोप लगाए गए हैं, उन सबका उत्तर निहित है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :