मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Minor sexually assaulted, aborted, Kejriwal suspends accused WCD official
Written By
Last Updated :नई दिल्ली , सोमवार, 21 अगस्त 2023 (13:21 IST)

नाबालिग का यौन उत्पीड़न, गर्भपात कराया, केजरीवाल ने WCD के आरोपी अधिकारी को किया निलंबित

नाबालिग का यौन उत्पीड़न, गर्भपात कराया, केजरीवाल ने WCD के आरोपी अधिकारी को किया निलंबित - Minor sexually assaulted, aborted, Kejriwal suspends accused WCD official
Minor sexually assaulted in Delhi: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक नाबालिग से कई बार बलात्कार करने और उसे गर्भवती करने के आरोपी दिल्ली सरकार के एक अधिकारी को सोमवार को निलंबित करने का आदेश जारी किया। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मामले में शाम 5 बजे तक मुख्य सचिव से रिपोर्ट की मांग की है।
 
पुलिस ने रविवार को कहा था कि दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी के खिलाफ अपने मित्र की नाबालिग बेटी से कई बार बलात्कार करने और उसे गर्भवती करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।
 
पीड़ित के पिता का एक अक्टूबर, 2020 को निधन हो गया था और तब से वह आरोपी और उसके परिवार के साथ उनके घर में रह रही थी। आरोपी दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग में उपनिदेशक है।
 
लड़की का गर्भपात कराया : दिल्ली के उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने कहा कि बुराड़ी थाने में मामला दर्ज किया गया था। 17 वर्षीय लड़की के पिता की मौत अक्टूबर 2020 में हो गई थी। बाद में लड़की को उसके मृत पिता के पारिवारिक मित्र के आवास पर भेज दिया गया, जो अब मामले में आरोपी है। उसने बताया कि नवंबर-दिसंबर 2020 और जनवरी 2021 में लड़की के साथ दुष्कर्म किया गया। जब उसने यह बात आरोपी की पत्नी को बताई तो महिला ने उसे धमकाया और उसका गर्भपात भी करा दिया।
 
अधिकारी के मुताबिक लड़की तनाव और दबाव में रही। घटना के बाद उसे पैनिक अटैक का भी सामना करना पड़ा। उसके इलाज के दौरान ये बात सामने आई। डॉक्टरों ने बताया कि लड़की बयान देने के लिए फिट नहीं है। लड़की का बयान दर्ज करने के बाद कार्रवाई की जाएगी। (एजेंसी/वेबदुनिया)
Edited by: Vrijendra singh Jhala
ये भी पढ़ें
राम मंदिर आंदोलन था कल्याण सिंह और गोरक्ष पीठ के रिश्ते की कड़ी