राजस्थान के बाड़मेर में MiG 21 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलट शहीद

Last Updated: शुक्रवार, 29 जुलाई 2022 (14:28 IST)
हमें फॉलो करें
बाड़मेर। भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू मिग-21 ट्रेनर विमान बृहस्‍पतिवार रात के जिले के बायतू इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में विमान में सवार 2 पायलट शहीद हो गए।


भारतीय वायुसेना के अनुसार यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। बृहस्‍पतिवार रात 9.10 बजे यह हादसा बायतू के भीमड़ा गांव के पास हुआ।

भारतीय वायुसेना ने सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में कहा कि भारतीय वायुसेना का दो सीटों वाला मिग-21 ट्रेनर विमान गुरुवार शाम राजस्थान के उतरलाई हवाई अड्डे से प्रशिक्षण उड़ान के लिए रवाना हुआ था। रात करीब 9:10 बजे यह विमान बाड़मेर के पास दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। दोनों पायलटों को जानलेवा चोटें लगीं।
भारतीय वायुसेना को पायलटों की जान जाने का गहरा दुख है और वह शोक की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

इससे पहले बाड़मेर के कलेक्टर लोक बंधु ने बताया कि यह वायुसेना का विमान था जो बायतू के भीमड़ा गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलने पर आला अधिकारी घटनास्‍थल पर पहुंचे। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने दुर्घटना पर शोक जताते हुए शोक संतप्‍त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।



और भी पढ़ें :