1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. There will be drizzle in these parts of the country
Written By
Last Updated: बुधवार, 27 जुलाई 2022 (00:24 IST)

Weather Update: एमपी, यूपी और राजस्थान समेत देश के इन हिस्सों में होगी रिमझिम बारिश, IMD ने जताया पूर्वानुमान

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में मंगलवार को हल्की बारिश हुई। आसमान में बादल अभी भी छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में एमपी, यूपी और राजस्थान, छत्तीसगढ़ और गुजरात समेत कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 27 जुलाई से उत्तर भारतीय राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।
 
इसके साथ ही मौसम विभाग ने ओडिशा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है।
 
मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान के पूर्वी भागों में पिछले दिनों कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है। शहर में भारी बारिश और भीषण जलजमाव के बीच जोधपुर जिला कलेक्टर ने स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है। चित्तौड़गढ़, जयपुर, अजमेर, सवाई माधोपुर, राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, कोटा, सिरोही, जोधपुर, पाली, नागौर और जालोर जिलों के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि फिलहाल पूर्वी राजस्थान में बारिश होने की संभावना है। अगले 48 घंटों के दौरान अजमेर, जोधपुर और उदयपुर संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है।
ये भी पढ़ें
शांति सेना में शामिल BSF के 2 भारतीय सैनिक कांगो में हिंसक प्रदर्शन के दौरान शहीद