मेरठ एसपी 'वायरल वीडियो' पर मायावती बोलीं- भारत में रह रहे मुसलमान पाकिस्तानी नहीं

पुनः संशोधित रविवार, 29 दिसंबर 2019 (08:18 IST)
लखनऊ। मेरठ सिटी एसपी द्वारा CAA के खिलाफ उग्र प्रदर्शन कर रहे उपद्रवियों को पाकिस्तान जाने संबंधी बयान पर जारी बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार सुबह ट्‍वीट कर कहा कि देश में वर्षों से रह रहे मुसलमान भारतीय है न कि पाकिस्तानी।


मायावती ने ट्‍वीट किया, उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में वर्षों से रह रहे मुसलमान भारतीय है ना कि पाकिस्तानी। CAA/NRC के विरोध-प्रदर्शन के दौरान खासकर उत्तर प्रदेश के मेरठ SP सिटी द्वारा उनके प्रति साम्प्रदायिक भाषा का उपयोग करना अति निन्दनीय व दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि ऐसे सभी पुलिसकर्मियों की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच होनी चाहिए और दोषी होने के सही सबूत मिलने पर फिर उनको तुरन्त नौकरी से बर्खास्त करना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में सिटी एसपी अखिलेश नारायण सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वह उपद्रवियों को पाकिस्तान जाने की बात कह रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये वीडियो 20 दिसंबर का है जब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए थे।
दावा किया जा रहा है कि एसपी ने प्रदर्शनकारियों से यह बात उस समय कहीं जब वे भारत मुर्दाबाद और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे।

एडीजी ने इस मामले में SP का समर्थन करते हुए कहा कि उपद्रवी देशद्रोही नारे लगा रहे थे, पुलिस पर पथराव कर रहे थे। हमारे अफसरों ने संयम दिखाया। यूपी सरकार के सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि सैल्यूट है मेरठ के एसपी को।



और भी पढ़ें :