स्कूल में भरा पानी तो टीचर को निकालने के लिए नन्हे छात्रों ने बना डाला कुर्सियों का पुल (देखें वीडियो)

Last Updated: शुक्रवार, 29 जुलाई 2022 (12:06 IST)
हमें फॉलो करें
मथुरा। टीचरों को अपने विद्यार्थियों के अच्छे भविष्य के लिए मेहनत करते कई बार देखा गया है। लेकिन, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक स्कूल में पानी भर जाने के बाद नन्हे छात्रों को अपनी टीचर के लिए खूब मेहनत करते नजर आ रहे हैं। स्कूल की छुट्टी के बाद टीचर को गंदे पानी से निकालने के लिए बच्चों ने पानी में कुर्सियां लगवा दी, जिनसे होकर टीचर बाहर निकली।

इस घटना का संबंध मथुरा जिले के बलदेव क्षेत्र की ग्राम पंचायत दघेटा स्थित एक प्राथमिक विद्यालय से है, जहां बारिश के कारण पानी भर गया। स्कूल की छुट्टी होने के बाद सहायक अध्यापिका के पद पर कार्यरत पल्लवी अपने घर नहीं जा पा रही थी। तभी स्कूल के बच्चों ने पानी में कुर्सियों का पुल बना डाला, जिससे होकर पल्लवी ने पानी भरा रास्ता पार किया।

ट्विटर पर इस वीडियो को देखकर कुछ लोग बच्चों के प्रयास की सराहना कर रहे हैं, तो कुछ इसे स्थानीय प्रशासन की नाकामी का नतीजा बता रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक दघेटा गांव के इस स्कूल में कुल 7 टीचर हैं, लेकिन सिर्फ पल्लवी ही कुर्सियों से होकर निकली। बारिश के मौसम में आए दिन स्कूल परिसर में पानी भर जाता है। इस पर ना तो ग्राम पंचायत का ध्यान जाता है, ना ही अधिकारियों का। सुनने में आ रहा है कि वीडियो वायरल होने के बाद टीचर को निलंबित कर दिया गया है।




और भी पढ़ें :