Maharashtra Political Crisis : शिवसेना MLA देशमुख के आरोपों का शिंदे कैंप ने दिया जवाब, कहा- की गई थी विशेष विमान की व्यवस्था (Live)

Last Updated: गुरुवार, 23 जून 2022 (18:39 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद महाराष्‍ट्र में सियासी संकट गहरा गया है। सीएम उद्धव ठाकरे सीएम आवास छोड़कर मातोश्री जा चुके हैं। उन्होंने भावुक अपील करते हुए शिवसेना का अध्यक्ष पद भी छोड़ने की जिसका एकनाथ शिंदे पर कोई असर नहीं हुआ। शिंदे ने ट्वीट कर कहा कि उनके लिए हिंदुत्व सर्वप्रथम है, वह किसी पद के लिए नहीं बल्कि​ शिवसेना और शिवसैनिकों की रक्षा के लिए ये सब कर रहे हैं। महाराष्‍ट्र के सियासी संकट पर हर अपडेट...
देशमुख के आरोपों को शिंदे ग्रुप ने नकारा : नितिन देशमुख के वापस लौटने को लेकर शिंदे ग्रुप ने एक आधिकारिक प्रेसनोट जारी कर बताया है कि देशमुख को गुवाहाटी से विशेष विमान से छोड़ा गया। उन्होंने कहा था कि उनकी पत्नी बीमार है और बच्चों को मिलना है, इसलिए तत्काल व्यवस्था की गई। अगर उन्हें जबरदस्ती रखा गया होता तो तत्काल उनके लिए विशेष विमान की व्यवस्था नहीं की गई होती। गुवाहाटी से नागपुर प्रवास के दौरान उनके साथ उनके दोस्त, मित्र, रिश्तेदार प्रमोद देशमुख महादेव गवले और दिलीप बोचे साथ में थे। उन्हें बहुत ही अच्छे तरीके से, मेल मुलाकात और खुशी के वातावरण में यहां से भेजा गया। थाने शहर के पदाधिकारी शरद कनसे और जेरी डेविड ने उन्हें सुरक्षित राजी-खुशी नागपुर तक छोड़ा।

कांग्रेस को लगा डर : मुम्बई के सह्याद्री गेस्ट हाउस में कांग्रेस की बड़ी

मीटिंग है। मीटिंग के लिए नेता पहुंच रहे हैं। अभी तक एचके पाटिल, नाना पटोले, अशोक चव्हाण, बालासाहेब थोराट और नितिन राउत पहुंच चुके हैं। कांग्रेस को आशंका है कि संजय राउत ने जिस तरह से बयान दिया उसे देखकर लगता है कि उद्धव ठाकरे यू-टर्न ले लेंगे, और पार्टी बचाने के लिए MVA से बाहर जाएंगे।

भुजबल को आशंका : NCP नेता छगन भुजबल ने कहा है कि किसी को अलग रास्ते से जाना होता है तो वह कोई भी कारण ढूंढ लेता है। निर्दलीय विधायक वेंद्र भूयार ने कहा है कि मुझे भी गुवाहाटी से फोन आया था, लेकिन मैं वहां नहीं गया। उन्होंने कहा कि मैं एमवीए के साथ हूं, एनसीपी के साथ हूं, इसलिए मीटिंग में आया हूं।

-संजय राउत के बयान पर कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने तीखी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, 'शिवसेना की भूमिका क्या है ये समझ नहीं पा रहे। हमने आज अपने नेतृत्व के साथ बैठक की। कल ऐसा कोई मुद्दा नहीं उठाया गया था। उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि क्या शिवसेना फिर से भाजपा के साथ जाना चाहती है।'
-हालांकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि यह शिवसेना का अंदरूनी मामला है. पटोले ने शिंदे के साथ गए विधायकों से वापस आने की अपील की है।
-एकनाथ शिंदे को मिला 49 विधायकों का समर्थन
-संजय राउत ने कहा-बागी विधायक मुंबई आकर करें बात। MLA चाहते हैं तो शिवसेना महाविकास अघाड़ी से अलग होने को भी तैयार।
-शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हमारे विधायकों का अपहरण किया गया।
-राउत ने कहा, 21 विधायक हमारे संपर्क में। जीत हमारी ही होगी।
-उद्धव ठाकरे जल्द ही मुख्यमंत्री निवास में लौटेंगे।
--शिंदे ने जारी किया विधायकों का वीडियो, 42 शिवसेना विधायकों के साथ ही 7 निर्दलीयों का भी समर्थन।
-एकनाथ शिंदे की नई चिठ्ठी, कहा- यह विधायकों की भावना है। हमें कभी वर्षा बंगले में प्रवेश नहीं दिया गया। हमारी परेशानियों को कभी आपने नहीं सुना। हमने लगातार आवाज लगाई, जिसे नहीं सुना गया। हमारे लिए आपके दरवाजे बंद क्यों थे? आदित्य ठाकरे के साथ हमें अयोध्या जाने से रोका गया। आदित्य को अकेले अयोध्या क्यों भेजा गया? राज्यसभा चुनाव में हम पर भरोसा क्यों नहीं जताया गया? हम उद्धव के सामने अपनी बात नहीं रख पाते थे। क्षेत्र की निधि के लिए हमें दर दर भटकना पड़ा। एकनाथ शिंदे के दरवाजे हमारे लिए हमेशा खुले रहे।
-पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर भाजपा नेताओं की बैठक।
-सिर्फ शिंदे के भरोसे नहीं रहेगी भाजपा।
-NCP नेता जयंत पाटिल ने कहा- अभी फ्लोर टेस्ट की जरूरत नहीं।
-सचिवों के साथ उद्धव ठाकरे की बैठक टली, दोपहर 12.30 पर होनी थी बैठक।
-गुवाहाटी में रेडिसन ब्लू होटल के बाहर TMC का प्रदर्शन, इसी होटल में है शिवसेना के बागी विधायक।
-मुंबई में शरद पवार के घर NCP की बैठक, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल भी शामिल।
-संजय राउत का बयान- आज भी हमारी पार्टी मजबूत। विधायक क्यों गए इसका खुलासा जल्द करूंगा। फ्लोर टेस्ट में पूरा सच सामने आएगा। बाला साहेब का भक्त बोलने से कुछ नहीं होता। आखिरी सांस तक पार्टी के साथ रहेंगे।
-उद्धव ठाकरे को एक और झटका, 17 शिवसेना सांसद भी एकनाथ शिंदे के संपर्क में।
-सियासी संकट के बीच प्रियंका गांधी मुंबई पहुंची। कहा जा रहा है कि वे निजी दौरे पर मुंबई आई है।
-आज राज्यपाल को पत्र लिखकर उद्धव सरकार से समर्थन वापस ले सकते हैं एकनाथ शिंदे।
-उद्धव ठाकरे ने सुबह 11:30 बजे शिवसेना नेताओं की अहम बैठक बुलाई।
-सावंतवाड़ी से विधायक दीपक केसकर, चेंबूर से विधायक मंगेश कुडलकर और दादर से विधायक सदा सर्वंकर सुबह मुंबई से गुवाहाटी के लिए रवाना हुए।
-बुधवार शाम महाराष्ट्र के मंत्री गुलाबराव पाटिल सहित चार विधायक गुवाहाटी के लिए रवाना हुए थे।
-4 और शिवसेना विधायक आज गुवाहाटी के रेडिसन होटल पहुंचे।
-संजय राउत का बयान, इस्तीफा नहीं देंगे उद्धव ठाकरे
-खुफिया जानकारी के बाद अलर्ट पर मुंबई पुलिस। शिवसेना के बागी नेताओं के घर हो सकता है हमला।
-महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट में एक लंबित मामले में एक आवेदन दायर किया गया है। इसमें उन विधायकों पर 5 साल तक चुनाव लड़ने से रोक लगाने की मांग की गई है, जो या तो राज्य विधानसभाओं से अयोग्य घोषित किए गए हैं या इस्तीफा दे चुके हैं।
-एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि अब उनके पास 38 शिवसेना विधायकों का समर्थन है।
-एनसीपी विधायकों की आज सुबह 10 बजे बैठक होगी।
-देवेंद्र फडणवीस के घर पर भाजपा की रणनीति बैठक चल रही है, इसमें राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेता अगले कदम पर मंथन कर रहे हैं।
-शिंदे ने शिवसेना से की महाविकास अघाड़ी गठबंधन छोड़ने की मांग।



और भी पढ़ें :