शुक्रवार, 23 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Kerala floods Monsoon in October
Written By
Last Updated : सोमवार, 18 अक्टूबर 2021 (10:46 IST)

Photos : जाते मानसून ने मचाई तबाही, केरल में 32 लोगों की मौत, देश के कई राज्यों में अक्टूबर में आफत की बारिश

Photos : जाते मानसून ने मचाई तबाही, केरल में 32 लोगों की मौत, देश के कई राज्यों में अक्टूबर में आफत की बारिश - Kerala floods Monsoon in October
नई दिल्ली। विदा होता मानसून कई राज्यों के लिए तबाही मचा रहा है। अक्टूबर में कई राज्यों में आसमानी आफत बरस रही है। उत्तर से दक्षिण से बारिश से कोहराम मचा हुआ है। केरल में कई जिलों में बिजली सेवा प्रभावित हुई है। कोट्टायम में 13 लोगों की मौत 105 राहत शिविर बनाए गए। 11 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हुई हैं। 
 
 
केरल में बारिश और भूस्खलन से अभी तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली एनसीआर में बारिश से निचले इलाकों में जलजमाव हो गया है। उत्तरप्रदेश में कई जिलों में आने वाले दिनों में बारिश की चेतावनी दी गई है। 
उत्तराखंड राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 3 दिनों के लिए राज्य में भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ ही कहीं-कहीं अत्यंत भारी वर्षा होने की संभावना जताते हुए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने दो-तीन दिन तक उत्तराखंड के चारधाम सहित अधिकांश पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। बदरीनाथ-केदारनाथ सहित चारधाम यात्रा रोकी गई है। केरल में बारिश और भूस्खलन से अभी तक 32 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली एनसीआर में बारिश से निचले इलाकों में जलजमाव हो गया है। उत्तरप्रदेश में कई जिलों में आने वाले दिनों में बारिश की चेतावनी दी गई है। 
ये भी पढ़ें
क्या रद्द होगा भारत-PAK मैच? जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं के बीच केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान