गुरुवार, 2 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. kejriwal in gujrat
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 13 सितम्बर 2022 (15:28 IST)

केजरीवाल का वादा, सत्ता में आए तो गुजरात को देंगे भ्रष्‍टाचार मुक्त सरकार

अहमदाबाद। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में हर जगह भ्रष्टाचार है। उन्होंने वादा किया कि यदि आम आदमी पार्टी (AAP) सत्ता में आई तो वह राज्य के लोगों को ‘भ्रष्टाचार मुक्त’ सरकार देगी।
 
केजरीवाल ने दावा किया कि गुजरात में मैं जिससे भी मिला, उसने कहा कि हर जगह भ्रष्टाचार है। सरकारी काम कराने के लिए रिश्वत देनी पड़ती है। निचले स्तर पर भ्रष्टाचार है और ऊपर भी घोटाले हैं। अगर कोई इसके खिलाफ बोलता है, तो उसे धमकी दी जाती है...गुजरात में हर जगह भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी है।

आप के राष्ट्रीय संयोजक ने घोषणा की कि यदि उनकी पार्टी गुजरात में सत्ता में आई, जहां इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, तो वह यह सुनिश्चित करेगी कि उसके मुख्यमंत्री, मंत्रियों के साथ-साथ अन्य दलों के विधायक और सरकारी अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त न हों और ऐसा करते पकड़े जाने पर जेल जाएं।
 
उन्होंने कहा कि आप सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि जनता से वसूला गया एक-एक पैसा गुजरात के लोगों की सेवा में लगे। उन्होंने कहा कि आज मैं गारंटी देता हूं कि जब आप गुजरात में सरकार बनाएगी तो वह भ्रष्टाचार मुक्त और भयमुक्त सरकार देगी।
 
केजरीवाल ने गुजरात में वर्तमान मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों के अवैध कारोबार को रोकने, वर्तमान सरकार के घोटालों की जांच करने और भ्रष्ट तरीकों से एकत्र धन की वसूली करने का भी वादा किया ताकि इसे जनता पर खर्च किया जा सके।
 
आप नेता ने कहा कि हम पिछले 10 साल के पेपर लीक के मामले भी खोलेंगे और उनके मुख्य षड्यंत्रकर्ता को गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि जब भी मैं गुजरात का दौरा करता हूं, लोग अलग-अलग घोटालों की बात करते हैं। भाजपा सरकार के कार्यकाल के सभी बड़े घोटालों की जांच की जाएगी और बरामद धन का उपयोग अच्छे स्कूल, बिजली, जनता की सेवा के लिए किया जाएगा।
ये भी पढ़ें
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन : 6 अच्छी बातें जो उनसे सीख सकते हैं