शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Kejriwal gets 15 days judicial custody, now CM will remain in Tihar jail
Written By
Last Updated : सोमवार, 1 अप्रैल 2024 (12:09 IST)

केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत, अब तिहाड़ जेल में रहेंगे CM

केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत, अब तिहाड़ जेल में रहेंगे CM - Kejriwal gets 15 days judicial custody, now CM will remain in Tihar jail
Arvind Kejriwal given 15 days judicial custody: दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को राजधानी की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सोमवार को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले सुनवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 15 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग करते हुए कहा कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वे सवालों के गोलमोल जवाब दे रहे हैं।
रिमांड अवधि खत्म होने पर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को एक बार फिर सोमवार को अदालत में पेश किया गया था। ईडी ने कहा कि केजरीवाल अपना फोन नहीं दे रहे हैं। वे जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।
 
अब तिहाड़ जेल में रहेंगे सीएम : एजेंसी ने कहा कि वे सवालों के जवाब घुमा-फिराकर दे रहे हैं। वे गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। कोर्ट ने 15 अप्रैल तक के लिए केजरीवाल को जेल भेजने के आदेश दिए हैं। अब केजरीवाल तिहाड़ जेल में रहेंगे। 
देश के लिए अच्छा नहीं : दूसरी ओर, मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम जो कर रहे हैं वह देश के लिए अच्छा नहीं है। 

21 मार्च को हुए थे गिरफ्तार : संघीय जांच एजेंसी ने मामले में 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। अगले दिन, विशेष न्यायाधीश बवेजा ने उन्हें 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था।
 
इसके बाद, अदालत ने ईडी की उस याचिका को स्वीकार कर लिया था, जिसमें उनकी रिमांड को 4 दिन बढ़ाकर एक अप्रैल तक करने का अनुरोध किया गया था।
Edited by: Vrijendra Singh Jhala
ये भी पढ़ें
वित्त मंत्रालय का स्पष्टीकरण, 1 अप्रैल से आयकर व्यवस्था में कोई नया बदलाव नहीं