सोनिया गांधी से सवाल पर कपिल सिब्बल भी नाराज, कहा- प्रतिशोध की राजनीति निचले स्तर पर

Last Updated: शनिवार, 23 जुलाई 2022 (00:50 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाए जाने के साथ ही प्रतिशोध की राजनीति निचले स्तर पर पहुंच गई है।

पूर्व कांग्रेस नेता सिब्बल ने कहा कि सभी जांच एजेंसियों को नेताओं को प्रताड़ित करने और उनकी छवि बिगाड़ने के लिए सरकार का प्रभावी अस्त्र माना जा रहा है। सिब्बल ने हाल में कांग्रेस छोड़ दी थी और वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए।

गौरतलब है कि ईडी ने नेशनल हेराल्ड अखबार से संबंधित धन शोधन के एक मामले में गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से 2 घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी से करीब 27 सवाल पूछे गए। सोमवार को फिर सोनिया से पूछताछ की जाएगी।
सोनिया से पूछताछ के खिलाफ संसद से सड़क तक कांग्रेस इस मामले में आक्रामक नजर आई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने देशभर में प्रदर्शन किए। जगह-जगह गिरफ्तारियां दी गई।
सोनिया गांधी के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए पूछताछ के दौरान ईडी मुख्‍यालय में एंबुलैंस के साथ ही 2 डाक्टरों को भी तैनात किया गया था।



और भी पढ़ें :