Jammu and Kashmir : सतवारी में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, सुरक्षाबलों ने चलाईं गोलियां

सुरेश एस डुग्गर| पुनः संशोधित बुधवार, 21 जुलाई 2021 (17:38 IST)

मुख्य बिंदु
जम्मू। जम्मू का वायुसैनिक हवाई अड्डा पाकिस्तान द्वारा कथित तौर पर नियंत्रित किए जाने वाले ड्रोनों के निशाने पर है। यह इसी से स्पष्ट होता है कि आज भी दो ड्रोनों ने जम्मू एयरफोर्स स्टेशन के जवानों व अधिकारियों को रातभर परेशान किया था।
अधिकारियों ने बताया कि जम्मू के सतवारी इलाके में संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोनों को एक बार फिर देखा गया। दो ड्रोन दिखने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। सुरक्षाबलों ने ड्रोनों को तलाशने के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया है। अभी तक पुलिस या फिर सुरक्षाबलों ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है।

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार ड्रोन को पहली बार सुबह 4 बजे के करीब देखा गया। यह ड्रोन सिविल एयरपोर्ट के पास मंडरा रहा था। ड्रोन के देखे जाने के बाद सुरक्षाबलों ने जैसे ही इस पर गोलियां चलाईं, वह वापस पाकिस्तान की सरहद की ओर लौट गया। परंतु इस घटना के 5-6 मिनट के बाद एक ओर ड्रोन को पीर बाबा क्षेत्र जो कि एयरफोर्स स्टेशन से सटा हुआ है, में देखा गया। सुरक्षाबलों ने जैसे ही उसे गिराने के लिए गोलीबारी की वह भी पाकिस्तान की ओर लौट गया।
इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। सुरक्षाबलों ने ड्रोन व उसे चलाने वाले संदिग्धों के खिलाफ इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। हालांकि अधिकारिक तौर पर इस संबंध में कोई बयान जारी नहीं किया गया है। जानकारी के लिए 27 जून को जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमले के बाद से ही सेना सहित अन्य सुरक्षाबलों को हाईअलर्ट पर रखा गया है।



और भी पढ़ें :