शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Italy PM Giorgia Meloni congratulate PM Modi
Last Updated : बुधवार, 5 जून 2024 (13:54 IST)

मेलोनी की बधाई से खुश हुए पीएम मोदी, थैंक यू के साथ मोदी ने दिया ये जवाब

मेलोनी की बधाई से खुश हुए पीएम मोदी, थैंक यू के साथ मोदी ने दिया ये जवाब - Italy PM Giorgia Meloni congratulate PM Modi
Italy PM Giorgia Meloni congratulate PM Modi : चुनावी उठापटक और अप्रत्‍याशित नतीजों के बीच पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई का तांता लगा हुआ है। भारत में लोकसभा चुनावों में एनडीए की जीत के बाद नरेंद्र मोदी का एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनना तय है। इस बीच इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने मोदी को जीत की बधाई दी है। खास बात है कि मेलोनी ने पीएम मोदी को नतीजों के एक दिन पहले ही बधाई संदेश दिया था। अब पीएम मोदी ने भी मेलोनी को बधाई का जवाब दिया है।
पीएम मोदी ने दिया जवाब : पीएम मोदी ने धन्यवाद देते हुए लिखा कि आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद प्रधानमंत्री @GiorgiaMeloni. हम भारत-इटली की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो हमारे साझा मूल्यों और हितों पर आधारित है। दुनिया की भलाई के लिए मिलकर काम करने के लिए तत्पर हैं।

क्या लिखा था पीएम मेलोनी ने : पीएम मोदी को बधाई देते हुए इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने लिखा था, ‘बधाई हो @narendramodi. नई चुनावी जीत के लिए और अच्छे काम के लिए मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। निश्चित है कि हम इटली और भारत को एकजुट करने वाली दोस्ती को मजबूत करने और हमारे राष्ट्रों और हमारे लोगों की भलाई के लिए हमें जोड़ने वाले विभिन्न मुद्दों पर सहयोग को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करना जारी रखेंगे’

और किसने दी बधाई : मेलोनी के साथ ही मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। उन्‍होंने लिखा कि भाजपा और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को 2024 के भारतीय आम चुनाव में लगातार तीसरी बार सफलता मिली। मैं हमारे दोनों देशों के लिए साझा समृद्धि और स्थिरता की खोज में हमारे साझा हितों को आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हूं।

मुइज्‍जु को मोदी का जवाब : पीएम मोदी ने जवाब देते हुए लिखा, ‘धन्यवाद राष्ट्रपति @MMuizzu। मालदीव हिंद महासागर क्षेत्र में हमारा मूल्यवान साझेदार और पड़ोसी है। मैं भी हमारे द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के लिए निकट सहयोग की आशा करता हूं’
Edited by Navin Rangiyal