INX Media Case : CBI कोर्ट में होगी चिदंबरम की पेशी (लाइव)

Last Updated: गुरुवार, 22 अगस्त 2019 (15:23 IST)
में पूर्व वित्त मंत्री को बुधवार रात हिरासत में लेने के बाद उन्हें हेडक्वार्टर ले गई। खबरों के अनुसार पूर्व वित्तमंत्री ने ने रातभर पूछताछ की। खबरों के अनुसार दोपहर बाद CBI की स्पेशल कोर्ट में चिदंबरम की पेशी हो सकती है। एजेंसियों द्वारा पूर्व वित्त मंत्री के घर पर पहुंचने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चिदंबरम के पुत्र एवं सांसद कार्ति ने ट्वीट कर कहा कि एजेंसियों द्वारा किया जा रहा ड्रामा और तमाशा महज सनसनी फैलाने और कुछ तमाशाबीनों के फायदे के लिए है। मामले के ताजा अपडेट्‍स-
- सीबीआई की टीम चिदंबरम को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची।

- सीबीआई कोर्ट पहुंचे चिदंबरम के वकील, पत्नी नलिनी भी कोर्ट पहुंचीं।

- विवेक तन्खा, कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी भी कोर्ट पहुंचे।
- कांग्रेस की प्रेस कॉन्फेंस में प्रवक्ता सुरजेवाला ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या की गई है। मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए राजनीतिक दुर्भावना से काम किया जा रहा है।

- कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा- राजनीतिक बदले की भावना से चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई की गई, उनके खिलाफ कोई मामला नहीं बनता।

- पी. चिदंबरम को आज सीबीआई रौस अवेन्यू कोर्ट में पेश किया जा सकता है। कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी, जिसमें बड़े नेता शामिल हो सकते हैं।

CBI ने बुधवार रात 95 मिनट तक चले ड्रामे के बाद चिदंबरम को उनके जोरबाग स्थित घर से हिरासत में लिया गया। रात करीब 10 बज कर 16 मिनट पर सीबीआई ने अपने दफ्तर में कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। खबरों के अनुसार सीबीआई चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को आमने-सामने बैठाकर भी केस में पूछताछ कर सकती है।
कोर्ट करेगी रिमांड की मांग : सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि चिदंबरम को एक सक्षम अदालत द्वारा जारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। खबरों के अनुसार चिदंबरम को उनके आवास पर गिरफ्तार करने के बाद राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा गया जहां उनकी मेडिकल जांच कराई गई। चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय के भूतल पर एजेंसी के अतिथि गृह के सुइट नंबर 5 में रखा गया था। सीबीआई अदालत में चिदंबरम की रिमांड की मांग करेगी।
मोदी सरकार ने की लोकतंत्र की हत्या : पी. चिदंबरम को हिरासत में लेने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की ओर से इस तरह से सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग करना बेहद ही शर्मनाक है। यह बहुत ही शर्मनाक है कि भाजपा के हाथों में लोकतंत्र मृत पड़ गया है।



और भी पढ़ें :