अफगानिस्तान में बढ़ती हिंसा : भारत सरकार ने मजार-ए-शरीफ से अपने राजनयिकों को वापस बुलाया, नागरिकों के लिए जारी की Advisory

पुनः संशोधित मंगलवार, 10 अगस्त 2021 (18:46 IST)
नई दिल्ली। के बल्ख प्रांत की राजधानी मजार-ए-शरीफ में की हिंसा बढ़ने के मद्देनजर भारत वहां स्थित अपने से कर्मचारियों को स्वदेश ला रहा है। घटनाक्रम से जुड़े लोगों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
उन्होंने बताया कि शहर में और उसके आसपास के इलाकों में स्थिति बिगड़ने के चलते वाणिज्य दूतावास के भारतीय कर्मचारी और मजार-ए-शरीफ में रह रहे कई भारतीयों को वहां से लाया जा रहा है।
समझा जाता है कि भारतीय वायुसेना का एक विशेष विमान अफगानिस्तान के चौथे बड़े शहर से कर्मचारियों और भारतीय नागरिकों को लेकर आएगा।
ALSO READ:

Corona Vaccine Certificates पर क्यों है लगाई गई है PM Modi की तस्वीर, सरकार ने संसद में बताया कारण
मजार-ए-शरीफ स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक ट्वीट में कहा कि मजार- ए-शरीफ से एक विशेष उड़ान नयी दिल्ली के लिए रवाना होने वाली है।

मजार-ए-शरीफ में या इसके आसपास रह रहे किसी भी भारतीय से आज देर शाम रवाना होने वाली विशेष उड़ान से वहां से आने का अनुरोध किया जाता है। समझा जाता है कि मजार-ए-शरीफ स्थित वाणिज्य दूतावास स्थानीय स्टाफ सदस्यों के जरिए अपना कामकाज जारी रखेगा।

अफगान सैनिकों और तालिबान लड़ाकों के बीच कंधार शहर के आसपास भीषण झड़प होने के बाद पिछले महीने भारत ने कंधार स्थित वाणिज्य दूतावास से करीब 50 राजनयिकों और सुरक्षा कर्मियों को वापस बुला लिया था।



और भी पढ़ें :