भारत ने कहा, PM बनने लायक नहीं हैं इमरान खान

Last Updated: शुक्रवार, 4 अक्टूबर 2019 (18:46 IST)
नई दिल्ली। भारत ने आज शुक्रवार को कहा कि के प्रधानमंत्री को अंतरराष्ट्रीय राजनयिक शिष्टाचार नहीं आता है और इसलिए वे प्रधानमंत्री जैसे पद के लायक नहीं हैं।
ALSO READ:
इमरान ख़ान से क्यों मिलने पहुंचे मुल्ला अब्दुल ग़नी बरादर?
के प्रवक्ता ने यहां नियमित ब्रीफिंग में एक सवाल के जवाब में यह टिप्पणी की। खान द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जाकर वहां के लोगों को नियंत्रण रेखा तक मार्च करने सहित विभिन्न टिप्पणियों को लेकर भारत के रुख के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि पहली बार उनके ऐसे बयान नहीं आए हैं। इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र की महासभा में जैसा भड़काऊ भाषण दिया और जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग किया, उसकी भारत कड़े शब्दों में निंदा करता है।
उन्होंने कहा कि उन्हें जानकारी नहीं है कि अंतरराष्ट्रीय संबंधों में कैसा आचरण किया जाता है? वे बार-बार जिहाद का आह्वान करते हैं। वैसे तो पाकिस्तान से उम्मीद नहीं है, पर फिर भी कहेंगे कि वह सामान्य पड़ोसियों की तरह से व्यवहार करे। पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आकर दूसरे देश की संप्रभुता के उल्लंघन का आह्वान करते हैं तो इसका मतलब है कि वे उस उच्च पद के लायक नहीं हैं जिस पर वे आसीन हैं।
करतारपुर कॉरिडोर के बारे में एक सवाल पर कुमार ने कहा कि इस गलियारे के निर्माण को लेकर भारत पूर्णत: वचनबद्ध है। इसमें हम कोई राजनीति नहीं आने देना चाहते हैं। हमने कुछ विषयों में पाकिस्तान से जवाब मांगा है। तीर्थयात्रियों से शुल्क लेने का मामला है तो हमने कहा है कि भावनाओं का ख्याल रखा जाना चाहिए और इसलिए शुल्क नहीं लिया जा सकता है। इन सब पर पाकिस्तान से अपेक्षा है कि वह जल्द से जल्द जवाब दे।
प्रवक्ता ने कहा कि चार लेन की सड़क बनाने का काम पूरा हो गया है। यात्री टर्मिनल का काम इस माह पूरा हो जाएगा।



और भी पढ़ें :