कैसे भाग लें जीतो खुशियां कॉन्टेस्ट में, वेबदुनिया पर मिलेंगे लाखों के इनाम...

Last Updated: गुरुवार, 8 अप्रैल 2021 (18:09 IST)
विशेष सूचना : वेबदुनिया-डॉयचेवेले कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल पर वेबदुनिया ऐप अपडेट करें। यदि मोबाइल पर ऐप नहीं है तो आप नए सिरे से ऐप डाउनलोड कर कॉन्टेस्ट में भाग ले सकते हैं। ...और जीत सकते लाखों के इनाम...

वेबदुनिया और डॉयचेवेले लाए हैं आपके लिए 5 लाख तक के उपहारों की शानदार सौगात.... हर दिन देना हैं बस 5 सवालों के सरल जवाब...हर सवाल पर होगी सिक्कों की बरसात, जितने ज्यादा होंगे आपके सिक्के, प्राइज जीतने के आपके अवसर हैं उतने ही पक्के...
आइए जानते हैं कैसे बनें जीतो खुशियां कॉन्टेस्ट का हिस्सा....


1. इस कॉन्टेस्ट की विस्तृत जानकारी वेबदुनिया, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म- फेसबुक और यूट्‍यूब आदि से ली जा सकती है।

2. आप/प्रतिभागी गूगल प्ले स्टोर में जाकर वेबदुनिया एप को डाउनलोड कर सकते हैं। वेबदुनिया एप पर 'जीतो खुशियां कॉन्टेस्ट' की सारी डिटेल्स दी गई है।
यह वीडियो देखकर भी आप कॉन्टेस्ट के बारे में आसानी से जान सकते हैं...
3. जैसे ही आप वेबदुनिया एप खोलें, तुरंत हिन्दी भाषा चुनें। अगर आपने वेबदुनिया एप पर समाचार जानने के लिए अन्य भाषा चुन रखी है तो आपके पास कॉन्टेस्ट के लिए हिन्दी भाषा सिलेक्ट करने का विकल्प है)

4. आपको टॉप मेनू बार पर 'गिफ्ट आइकन' दिखाई देगा, इसे क्लिक करें।

5. फेसबुक या जी-मेल से आप लॉगिन कर सकते हैं और 'जीतो खुशियां कॉन्टेस्ट' का हिस्सा बन सकते।

6. अगर आपके पास कोई रैफरल कोड है तो उसकी एंट्री करें। यानी अगर किसी मित्र के द्वारा आपको इस कॉन्टेस्ट के बारे में पता चला है तो आपको रैफरल कोड मिलेगा। रैफरल कोड की एंट्री करते ही आपको और जानकारी देने वाले मित्र को 50 पॉइंट्स/ कॉइंस मिलेंगे। रैफरल कोड नहीं होने की स्थिति में आप इस स्टेप को स्किप (Skip) कर सकते हैं, यानी आगे बढ़ सकते हैं।
(अगर आपको कॉन्टेस्ट की जानकारी मित्र के माध्यम से नहीं मिली है तो इस स्टेप को आप छोड़ सकते हैं।)

7. आपके सामने अब 'कॉन्टेस्ट में भाग लें' बटन है, इसे क्लिक कीजिए... और अब आप तैयार हो जाएं इसका हिस्सा बनने के लिए।

8. यहां आपको हर दिन 5 सवालों का सेट मिलेगा। जिनके आपको हर दिन जवाब देने हैं। इन सवालों के जवाब वेबदुनिया और डॉयचेवेले में प्रकाशित सामग्री में ही कहीं छुपे हैं। अगर आप नियमित रूप से हमारे लेखों पर नजर रखेंगे तो इस कॉन्टेस्ट को खेलना आपके लिए सरल भी होगा और मजेदार भी... हर सही जवाब पर आपको मिलेंगे 10 कॉइंस...

एक बार आपने दिए गए 4 ऑप्शन में से किसी एक को चुन लिया है और आगे बढ़ गए हैं तो फिर दुबारा आप उसे नहीं बदल सकते। यहां तक कि आप एक दिन में एक बार ही इस कॉन्टेस्ट का हिस्सा बन सकते हैं। ... और जीत सकते हैं स्मार्टफोन समेत कई अन्य आकर्षक इनाम।
आपको बता दें कि डॉयचे वेले की शुरुआत 1953 में हुई थी, जबकि डॉयचेवेले ने अपना पहला प्रसारण जर्मन भाषा में शुरू किया था। डॉयचे वेले की हिन्दी सेवा की शुरुआत 1964 में हुई थी।
इसके विज्ञान और तकनीक पर आधारित शो का नाम 'मंथन' है।

विशेष सूचना : वेबदुनिया-डॉयचेवेले कॉन्टेस्ट में भाग लेने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल पर वेबदुनिया ऐप अपडेट करें। यदि मोबाइल पर ऐप नहीं है तो आप नए सिरे से ऐप डाउनलोड कर कॉन्टेस्ट में भाग ले सकते हैं। ...और जीत सकते लाखों के इनाम...

9. कॉन्टेस्ट पूरी करने के बाद आप जान सकते हैं कि आपने कितने कॉइंस कमाए हैं यानी कितने सवालों के आपने सही जवाब दिए हैं।

10. आपके खाते में कितने कॉइंस हैं, आपने कितने कॉइंस अर्जित किए हैं यह जानने के लिए 'कॉइंस चेक करें' पर क्लिक करें। यहां आपको अब तक कमाए कॉइंस की डिटेल मिलेगी।

11. हर दिन के हिसाब से कॉइंस की जानकारी चाहिए तो आपको कॉइंस हिस्ट्री (coins history) पर जाना होगा। यहां आपको रेफरल कोड से कमाए कॉइंस और सही जवाबों से प्राप्त कॉइंस की पूरी जानकारी मिलेगी। यहां आपको हर हफ्ते के विजेता से जुड़ी जानकारी भी मिल सकती है।

12. कॉन्टेस्ट का सबसे महत्वपूर्ण स्टेप है अपनी जानकारी अपडेट करना... प्रोफाइल आइकन (profile icon)
को क्लिक करें और अपना नाम व सही मोबाइल नंबर अंकित करें ताकि आपके विजेता होने की स्थिति में तुरंत टीम द्वारा आपसे संपर्क किया जा सके।

13. ज्यादा से ज्यादा संख्या में कॉइंस कमाना चाहते हैं तो अपने दोस्तों और परिचितों से कॉन्टेस्ट शेयर करें। मोबाइल पर वेबदुनिया एप में इसे शेयर करने का ऑप्शन है। 'कॉन्टेस्ट शेयर करें'
(contest share kare)
को क्लिक करें और कमाएं बेशुमार कॉइंस और जीतें 5 लाख तक के आकर्षक मनभावन उपहार...

'जीतो खुशियां कॉन्टेस्ट' देता है आपको शानदार सुनहरा अवसर महीने भर तक.... खूब खेलें, खूब कमाएं.... साथ-साथ वेबदुनिया-डॉयचे वेले, बॉलीवुड, क्रिकेट, कला, इतिहास और धर्म संबंधी जानकारी भी बढ़ाएं....ऐसा मौका फिर कहां मिलेगा....हमारे जैसा क्विज कहां मिलेगा...?



और भी पढ़ें :