इस लड़की को लग गई WFH की आदत, वीडि‍यो बनाकर ये क्‍या कह डाला!

Harjas Sethi
Last Updated: गुरुवार, 25 फ़रवरी 2021 (18:22 IST)
कोरोना वायरस ने भारत समेत दुनियाभर में वर्क फ्रॉम होम कल्चर को बढ़ावा दे दिया। जिन लोगों ने कभी इस कॉन्सेप्ट का नाम भी नहीं सुना था, वे भी अचानक से ही लैपटॉप लेकर घरों से काम करने को मजबूर हो गए थे। साल भर में वर्क फ्रॉम होम के फायदे और दुष्प्रभाव, दोनों ही देखने को मिल गए थे।

हालांकि अब ऑफिस खुलने के साथ लोग अपनी सामान्य दिनचर्या में वापस लौटने की कोशिश में लगे हुए हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक लड़की का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। यह लड़की ऑफिस खुलने से होने वाली परेशानी का दर्द साझा कर रही है।

कोरोना वायरस संक्रमण में कमी के साथ ही देशभर के ज्यादातर ऑफिस खुलने लगे हैं। बीते एक साल में लोगों को घर से काम करने की आदत लग चुकी है। ऐसे में उनके लिए फिर से ऑफिस जाकर काम करना काफी मुश्किल साबित हो रहा है। दुनिया के इसी दर्द को बयां करते हुए हरजस सेठी नामक लड़की ने एक वीडियो बनाया था।

उन्होंने यह वीडियो यूं ही मजे में बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर कर दिया था। लेकिन लोगों को यह काफी रिलेटेबल लगा और वीडियो देखते ही देखते वायरल हो गया। इस वीडियो में हरजस सेठी वर्क फ्रॉम होम खत्म होने का दर्द बयां कर रही हैं।

वीडियो में हरजस सेठी ने काफी वाजिब बातें बताई हैं। उनका कहना है कि उन्हें ऑफिस खुलने से काफी परेशानी है। दरअसल इस एक साल में उन्हें पजामे में रहने की आदत लग गई थी और उन्होंने तो अपनी जींस
तक को डिब्बे में पैक कर दिया था। वे अपने डार्क सर्कल्स का हवाला देते हुए कह रही हैं कि अभी तो उनके डार्क सर्कल्स खत्म होने शुरू हुए थे और उतने में ऑफिस भी खुल गया।

इस वीडियो के माध्यम से वे पूछना चाह रही हैं कि जब वर्क फ्रॉम होम से कंपनी से लेकर एंप्लॉइज तक फायदे में हैं तो ऑफिस खोलना ही क्यों है।

वीडियो के वायरल होने के बाद हरजस सेठी ने कई मीडिया हाउसेस को बताया कि उन्होंने यह वीडियो यूंही मजे के लिए बनाया था। उनका ऑफिस अभी तक खुला नहीं है। उन्हें बस एक सर्वे के लिए ऑफिस बुलाया गया था। यह सर्वे इसी पर था कि एंप्लॉइज वर्क फ्रॉम होम या ऑफिस कल्चर के बारे में क्या सोचते हैं।

उनकी कंपनी यह भी जानना चाहती है कि कितने लोग वास्तव में वापस लौटने के इच्छुक हैं। वायरल गर्ल हरजस सेठी ने कभी सोचा भी नहीं था कि वे अचानक से इतनी वायरल हो जाएंगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उन्हें ऑफिस जाने से कोई परेशानी नहीं है और सच तो यही है कि एक न एक दिन सभी को वापस ऑफिस लौटना है।





और भी पढ़ें :