घाटमपुर से कांग्रेस प्रत्याशी ने बांटे नोट, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

अवनीश कुमार| पुनः संशोधित गुरुवार, 29 अक्टूबर 2020 (11:51 IST)
कानपुर। उत्तर प्रदेश में 7 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में जौनपुर से भाजपा प्रत्याशी मनोज सिंह के बाद अब से डॉ. कृपाशंकर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वीडियो में कांग्रेस प्रत्याशी नोट बांटते नजर आ रहे हैं।
अभी कुछ दिन पहले ही उपचुनाव में जौनपुर बीजेपी प्रत्याशी मनोज सिंह रुपए देकर वोट खरीदने को लेकर एक फोटो वायरल हुई थी। विपक्षी पार्टियों ने भाजपा के साथ ही प्रत्याशी मनोज सिंह पर हमला बोला था। अब सोशल मीडिया पर घाटमपुर विधानसभा में हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर कृपाशंकर का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

इसमें कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.कृपाशंकर जनसंपर्क दौरान मिले एक युवक को जेब से निकाल कर कुछ देते नजर आ रहे हैं। वही विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर कृपा शंकर के द्वारा रुपए बांटने का आरोप लगा कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।
इसके चलते रिटर्निंग अफसर ने वायरल वीडियो को संज्ञान लेकर जांच शुरू कर दी है और कांग्रेस प्रत्याशी से वायरल हो रहे वीडियो को लेकर लिखित जवाब मांगा है। हालांकि वेबदुनिया.कॉम सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

क्या है मामला - घाटमपुर विधानसभा से उपचुनाव में कांग्रेस की तरफ से डॉ. कृपा शंकर प्रत्याशी बनाए गए हैं। डॉ. कृपाशंकर रोज की तरह आज भी मतदाताओं के बीच जाकर जनसंपर्क कर रहे थे। इसी दौरान सोशल मीडिया पर तेजी के साथ एक 17 सेकंड का वीडियो वायरल हो रहा था जिसमे कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. कृपाशंकर जनसम्पर्क के दौरान साथ एक बुजुर्ग व्यक्ति को गले मिलते नजर आ रहे हैं।
इसके बाद वह जेब से निकाल कर एक अन्य युवक को कुछ देते हैं। वह युवक कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा दी गई वस्तु उस बुजुर्ग व्यक्ति को देता है और सभी आगे बढ़ जाते हैं। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विपक्षी दल के प्रत्याशी कांग्रेस प्रत्याशी के द्वारा रुपए देकर वोट खरीदने का आरोप लगा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो का संज्ञान लेते हुए रिटर्निंग अफसर ने जांच शुरू कर दी है और कांग्रेस प्रत्याशी से वायरल हो रहे वीडियो को लेकर लिखित जवाब मांगा है और दूसरी तरफ वीडियो का संज्ञान लेकर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. कृपाशंकर के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
क्या बोले कांग्रेस प्रत्याशी - सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में लेकर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. कृपाशंकर ने रुपए बांटने की बात को गलत बताया है और कहां है कि वह विजिटिंग कार्ड बांट रहे थे।



और भी पढ़ें :