CISF के 4 जवानों को मिला वीरता पदक, आतंकियों के ट्रक को रोककर 3 को किया था ढेर

पुनः संशोधित शनिवार, 14 अगस्त 2021 (23:19 IST)
नई दिल्ली। कश्मीर घाटी ट्रक में छिपकर जा रहे आतंकवादियों को रोकने और 3 आतंकवादियों को मार गिराने का अदम्य साहस दिखाने के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के 4 जवानों को से सम्मानित किया गया है।
पिछले साल 31 जनवरी को जम्मू के नगरोटा में बन टोल प्लाजा के पास मुठभेड़ में आतंकवादियों से मुकाबला करने के दौरान बहादुरी दिखाने के लिए कांस्टेबल राहुल कुमार, मुत्तमाला रवि, मुतुम बिक्रमजीत सिंह और अनिल लकड़ा को यह सम्मान दिया गया है।

ट्रक जम्मू से श्रीनगर जा रहा था जिसे जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआईएसएफ के जवानों ने सुबह साढ़े पांच बजे प्लाजा पर सुरक्षा जांच के लिए रोका था। सीआईएसएफ ने बताया कि पुलिस ने चालक दल को सामान रखे पीछे के हिस्से को खोलकर दिखाने को कहा जिससे उसमें छिपे आतंकवादियों का पता चल गया और उसने गोलीबारी शुरू कर दी।

जांच चौकी पर मौजूद राहुल कुमार और एम रवि ने तुरंत ट्रक का दरवाजा बंद किया और गोलीबारी शुरू हो गई। पाली बदलने की प्रक्रिया के तहत एम बिक्रमजीत सिंह और अनिल लकड़ा भी मौके पर पहुंचे और वे भी तत्काल अपनी पोजीशन लेकर मुठभेड़ में शामिल हो गए।

बल ने बताया कि एक आतंकवादी को गोली लगी और वह टोला प्लाजा से करीब 20 फीट की दूरी पर मारा गया, जबकि दो आतंकवादियों का सफाया मौके पर पहुंचे जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के विशेष बल ने किया।

सीआईएसएफ ने बताया, आतंकवादी भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार लेकर जा रहे थे और अगर उन्हें निष्क्रिय नहीं किया गया होता तो वे सुरक्षाबलों और निर्दोष लोगों को निशाना बना सकते थे।(भाषा)




और भी पढ़ें :