शुक्रवार, 27 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Delhi MCD Election Results 2022 : Need Centre s Cooperation, PM s Blessing : Arvind Kejriwal On Delhi Win
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 7 दिसंबर 2022 (17:14 IST)

Delhi MCD Election Results 2022 : एमसीडी में जीत के बाद अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा आशीर्वाद

नई दिल्ली। Delhi MCD Election Results 2022 News : एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP) की जीत के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लोगों का शुक्रिया अदा किया और नागरिक सुविधाओं में सुधार के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस (Congress) के साथ-साथ केंद्र और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का 'आशीर्वाद' मांगा।
‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने बुधवार को यहां भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनाने के लिए देश में सकारात्मक राजनीति की वकालत की।
 
यहां दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित ‘आप’ के मुख्यालय में पार्टी की जीत के बाद अपने संबोधन में केजरीवाल ने कहा कि हम सभी को दिल्ली की हालत सुधारनी है और मुझे भाजपा और कांग्रेस सहित सभी के सहयोग की आवश्यकता है। हमें ऐसा करने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है, खासकर केंद्र और प्रधानमंत्री की मदद और आशीर्वाद की। 
 
दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव में सभी 250 सीटों के परिणाम घोषित कर दिये गये है। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक ‘आप’ ने 134 तो भाजपा ने 104 और कांग्रेस ने नौ सीटों पर जीत दर्ज की। चुनाव में तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी विजयी रहे। ‘आप’ की इस जीत से एमसीडी में भाजपा का 15 साल का शासन भी खत्म हो गया।
पार्टी मुख्यालय में जीत के जश्न में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। भाषा Edited by Sudhir Sharma
ये भी पढ़ें
UP: 6 वर्षीय बच्ची का बलात्कारी और हत्या का आरोपी गिरफ्तार