1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Conspiracy revealed before Home Minister Shah's visit to Jammu and Kashmir
Written By
Last Updated: रविवार, 2 अक्टूबर 2022 (21:04 IST)

Udhampur Blast : गृहमंत्री शाह के दौरे से पहले साजिश का खुलासा, स्टिकी बम मामले में 2 गिरफ्तार

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में हाल ही में हुए विस्फोटों के सिलसिले में कम से कम 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गृहमंत्री अमित शाह के दौरे से पहले बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है।
 
जम्मू-कश्मीर में 28 और 29 सितंबर को 8 घंटे की अवधि के भीतर 2 बसों में विस्फोट हुआ था। ये धमाके ऐसे समय हुए जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की दो दिवसीय यात्रा के मद्देनजर सुरक्षाबलों को पूरे केंद्रशासित प्रदेश में हाईअलर्ट पर रखा गया है। अमित शाह 4 अक्टूबर से जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर होंगे।
 
उधमपुर जिले में 28 सितंबर की रात करीब 10.30 बजे डोमेल चौक पर एक पेट्रोल पंप के पास खड़ी बस में हुए पहले विस्फोट में दो लोग घायल हो गए थे। वहीं 29 सितंबर को सुबह लगभग छह बजे पुराने बस स्टैंड के पास हुए दूसरे विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ था। इस धमाके में एक बस क्षतिग्रस्त हो गई थी।
 
अधिकारियों ने कहा कि जांच के दौरान एक दर्जन से अधिक संदिग्ध व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया और उनमें से दो को विस्फोटों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि इस मामले की विस्तृत जांच जारी है। Edited by Sudhir Sharma (इनपुट भाषा)
फोटो सौजन्‍य : फेसबुक