सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. 2 terrorists killed in Srinagars Nowgam by Kashmir Police, Indian Army
Written By
Last Modified: गुरुवार, 15 सितम्बर 2022 (00:59 IST)

श्रीनगर में सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में अलकायदा के 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर में सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में अलकायदा के 2 आतंकी ढेर - 2 terrorists killed in Srinagars Nowgam by Kashmir Police, Indian Army
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के नौगाम थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में अलकायदा से संबद्ध अंसार गजवात-उल हिंद (एजीयूएच) के 2 आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दोनों की शिनाख्त एजाज रसूल नजर और शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा के रूप में हुई है।
 
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर नौगाम थानाक्षेत्र के डांगेरपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने तलाशी एवं घेराबंदी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके बाद उन्होंने भी जवाबी कार्रवाई की और फिर दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि इस अभियान में दो आतंकवादी मारे गए ।
 
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कश्मीर) विजय कुमार ने ट्वीट किया कि मारे गए आतंकवादी आतंकी संगठन एजीयूएच से संबद्ध थे और दोनों की पहचान पुलवामा के एजाज रसूल नजर और शाहिद अहमद उर्फ अबू हमजा के रूप में हुई है। वे पुलवामा में 2 सितंबर, 2022 को पश्चिम बंगाल के मजदूर मुनीर उल इस्लाम पर आतंकवादी हमले में शामिल थे।
ये भी पढ़ें
ED ने कोर्ट को बताया, क्या है दाऊद की बहन से नवाब मलिक का कनेक्शन?