सोनिया बोलीं, भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून

पुनः संशोधित शनिवार, 14 दिसंबर 2019 (14:22 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और दावा किया कि यह कानून भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा। उन्होंने 'भारत बचाओ रैली' में कहा कि अगर देश को बचाना है तो कठोर संघर्ष करना होगा।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बेरोजगारी का माहौल है, युवा नौकरी के लिए भटक रहे हैं। किसान की परेशानी बढ़ गयी है। उन्हें खेती के लिए सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

सोनिया ने कहा कि आज तो अंधेर नगरी चौपट राजा जैसा माहौल है। पूरा देश पूछ रहा है कि सबका साथ, सबका विकास कहां है? उन्होंने सवाल किया, 'कालाधन लाने के लिए नोटबन्दी की थी, लेकिन नहीं आया। इसकी जांच होनी चाहिए या नहीं?'
सोनिया ने कहा कि आज का माहौल ऐसा हो गया है कि जब मर्जी आये धारा बदल दो, राज्य का दर्जा बदल दो या कोई भी विधेयक पारित कर दो। उन्होंने आरोप लगाया कि ये लोग जो नागरिकता कानून लाये हैं, वह भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा जैसा असम और पूर्वोत्तर में हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए सोनिया ने कहा, 'इनका संकीर्ण एजेंडा है लोगों को लड़वाओ और अपनी नाकामी छिपाओ।'
उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया, 'मोदी-शाह को बताओ कि देश बचाने के लिए हम कोई भी संघर्ष करने को तैयार हैं।' (भाषा)



और भी पढ़ें :