मुश्किल में ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी, कोयला चोरी मामले में CBI ने कसा शिकंजा

Last Updated: रविवार, 21 फ़रवरी 2021 (15:03 IST)
कोलकाता। ने रविवार को कोयला चोरी मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और सांसद अभिषेक बनर्जी पर शिकंजा कर दिया है। अभिषेक और उनकी की पत्नी को समन भेजा गया है।
सीबीआई तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी के परिवार के सदस्यों को नोटिस देने के लिए दक्षिण कोलकाता स्थित उनके आवास पहुंची। सीबीआई ने समन भेजकर अभिषेक और उनकी पत्‍नी रुजीरा नरूला को भी पूछताछ के लिए बुलाया है।
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2 दिन पहले ही चुनौती दी थी कि अमित शाह पहले उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं और फिर उनसे लड़ने की सोचें।
दक्षिण 24 परगना जिले के पाइलान में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने कहा था कि अभिषेक यदि चाहते तो वे राज्यसभा सदस्य बनकर सांसद बनने का आसान रास्ता चुन सकते थे, लेकिन उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा और जनादेश प्राप्त किया।

बनर्जी ने कहा था कि दिन-रात वे दीदी-भतीजे के बारे में बात कर रहे हैं। मैं अमित शाह को चुनौती देती हूं कि वह पहले अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ें और फिर मुझसे। शाह सहित भाजपा नेता बनर्जी पर प्राय: वंशवाद की राजनीति का आरोप लगाते रहे हैं और कहते रहे हैं कि ‘भतीजे’ को विशेष तरजीह मिलती है तथा अंतत: उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया जाएगा।



और भी पढ़ें :