मंगलवार, 7 फ़रवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. bus carrying ITBP personnels falls in river
Written By
Last Updated: मंगलवार, 16 अगस्त 2022 (13:26 IST)

जम्मू-कश्मीर में ITBP के जवानों को ले जा रही बस नदी में गिरी, 8 की मौत, कई घायल

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों से भरी एक बस के गहरी खाई में गिरने के बाद भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के 6 जवानों और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि 32 अन्य घायल हो गए। सुरक्षाकर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे। इस वाहन में सवार 37 जवान आईटीबीपी के थे, जबकि 2 जम्मू-कश्मीर पुलिस के थे।
 
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि आईटीबीपी के 37 जवानों और 2 पुलिसकर्मियों को ले जा रही बस चंदनवाड़ी और पहलगाम के बीच गहरी खाई में गिर गई। जहां बस गिरी वहां एक नदी भी बह रही थी। 
6 सुरक्षाकर्मी गंभीर : उन्होंने कहा कि आईटीबीपी के 2 कर्मियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि 5 अन्य ने बाद में दम तोड़ दिया। 6 घायल सुरक्षाकर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें उपचार के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए श्रीनगर ले जाया गया है। 
 
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आईटीबीपी के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के 3 कर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे, जो 11 अगस्त को समाप्त हो चुकी है।

ब्रेक फेल होने से हुआ हादसा : दिल्ली में आईटीबीपी के एक प्रवक्ता ने कहा कि 39 कर्मियों को ले जा रही एक बस कथित रूप से ब्रेक फेल हो जाने के कारण सड़क के किनारे नदी में गिर गई। जवान चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे।
 
हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है। विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि हताहतों को ले जाने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया है।