गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. 2 Kanwariyas died in a bus collision in Uttar Pradesh
Last Modified: सोमवार, 18 जुलाई 2022 (23:40 IST)

UP में बस की टक्कर से 2 कांवड़ियों की मौत, गुस्साए कांवड़ियों ने बसों में की तोड़फोड़

UP में बस की टक्कर से 2 कांवड़ियों की मौत, गुस्साए कांवड़ियों ने बसों में की तोड़फोड़ - 2 Kanwariyas died in a bus collision in Uttar Pradesh
उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में श्रावण मास के प्रथम सोमवार पर अपने आराध्य भोले भंडारी का जलाभिषेक करने के लिए 2 बाइक सवार कांवड़िए ब्रजघाट से गंगा जल लेकर मुरादाबाद लौट रहे थे। रास्ते में कौशांबी डिपो की डग्गामार बस ने बाइक में टक्कर मार दी, जिससे दोनों शिवभक्तों की मौके पर ही मौत हो गई।

कांवड़ियों की मौत होने पर पीछे से आ रहे अन्य शिवभक्त भड़क गए। उन्होंने गुस्से में हंगामा करते हुए अलग-अलग डिपो की 7 बसों के शीशे तोड़ दिए। सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। काफी देर समझाने और बस चालक पर कार्रवाई करने का आश्वासन मिलने पर शिवभक्त शांत हैं और अपने गंतव्य की तरफ बढ़ गए।

मुरादाबाद थाना कटघर क्षेत्र स्थित कल्याणपुरा मिलक मढ़य्या से रविवार शाम 20-25 कांवड़ियों का जत्था ब्रजघाट से गंगाजल लेने के लिए निकला था, इस जत्थे में कुछ बाइक सवार भी थे। सोमवार को गंगाजल लेकर यह शिवभक्त डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव निलीखेड़ी पहुंचे, तभी सामने की तरफ से तेज रफ्तार एक डग्गामार बस ने बाइक सवार 2 कांवड़ियों को टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक सवार राहुल और प्रशांत नाम के कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। पीछे से पैदल आ रहे उनके साथी कांवड़ियों ने जमकर बवाल काटते हुए रोड जाम कर दिया और बसों में तोड़फोड़ कर दी। तोड़फोड़ और हंगामा होते देख बसों में सवार यात्री जान बचाकर भागने लगे।

मौके पर पहुंचे एसओ डिडौली सुनील मलिक ने स्थिति संभालने की कोशिश की, मृतक कांवड़ियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने का प्रयास किया, लेकिन शिवभक्तों के गुस्से के आगे एसओ कुछ न कर सके। हंगामा बढ़ने की सूचना पर कई थानों की फोर्स, डिप्टी एसपी और एसपी आदित्य लांगहे पहुंचे।

लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद उत्तेजित शिवभक्त शांत हुए। जाम खुलने और कांवड़ियों के काफिले के आगे बढ़ने पर पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली।
File photo
ये भी पढ़ें
उद्धव ठाकरे को लग सकता है बड़ा झटका, 12 सांसद शिंदे के संपर्क में, बदल सकते हैं पाला