BSF की बड़ी कामयाबी, बांग्लादेश सीमा पर जब्त किया 41 किलो सोना

पुनः संशोधित शनिवार, 23 जुलाई 2022 (01:23 IST)
हमें फॉलो करें
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-सीमा पर सोना जब्त किया गया है।के जवानों को तस्करों की नाव नाव में 5 थैले मिले। इन थैलों में सोने के 321 बिस्कुट, सोने की 4 छड़ और सोने का ही एक सिक्का मिला है।जब्त किए गए 41.49 किलो सोने की कीमत लगभग 21.22 करोड़ रुपए है।

सीमा सुरक्षाबल (BSF) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। बीएसएफ ने एक बयान में बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए गुनारमठ सीमा चौकी पर बीएसएफ की 158वीं बटालियन के जवानों ने गुरुवार की शाम को इछामती नदी में एक नाव को रोका।

बयान में कहा गया है, घात लगाकर हमला करने वाले इन लोगों को चुनौती दी गई लेकिन उन्होंने बीएसएफ सैनिकों से टकराने की कोशिश की। जैसे ही बीएसएफ के जवान तेजी से उनकी ओर बढ़े, नदी में कूद गए और सामान छोड़कर बांग्लादेश की ओर वापस आ गए।

इसमें कहा गया है कि नाव में पांच थैले मिले। इन थैलों में सोने के 321 बिस्कुट, सोने की चार छड़ और सोने का एक सिक्का मिला। बीएसएफ ने बताया कि जब्त किया गया 24 कैरेट शुद्धता वाला सोना 41.49 किलोग्राम का है, जिसकी बाजार कीमत लगभग 21.22 करोड़ रुपए है।

बयान में कहा गया है कि नाव से चार मोबाइल फोन, पैकिंग सामग्री और बांग्लादेशी समाचार पत्र भी बरामद किए गए। बीएसएफ ने बताया कि यह भारत-बांग्लादेश सीमा पर सोने की सबसे बड़ी बरामदगी है।(भाषा)
File photo



और भी पढ़ें :