जम्मू कश्मीर : एलओसी के पास विस्फोट, एक सैनिक शहीद

पुनः संशोधित शनिवार, 24 जुलाई 2021 (23:01 IST)
जम्मू/ हमीरपुर। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के नजदीक में सेना का 27 वर्षीय जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।
रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सिपाही कमल देव वैद्य शुक्रवार को कृष्णाघाटी सेक्टर में ड्यूटी पर थे। उन्होंने गलती से एक बारूदी सुरंग पर पैर रख दिया और उसमें विस्फोट हो गया, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि जवान को नजदीक के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

प्रवक्ता ने बताया कि सिपाही वैद्य हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के घुमारवीं गांव के रहने वाले थे। उनके परिवार में मां वनिता देवी हैं। उन्होंने कहा, सिपाही कमल देव वैद्य एक बहादुर, अत्यधिक प्रेरक, कर्त्तव्यनिष्ठ और ईमानदार सैनिक थे। उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति उनके समर्पण के लिए राष्ट्र सदैव उनका ऋणी रहेगा।
ALSO READ:
झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार गिराने की साजिश, 3 लोग गिरफ्तार
सिपाही कमल देव वैद्य की मौत की सूचना मिलते ही घुमारवीं गांव में शोक की लहर दौड़ गई। बड़ी संख्या में लोग शहीद जवान के घर के बाहर एकत्र हो गए और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए।
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जवान की मौत पर दुख व्यक्त किया है। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भी शहीद जवान के परिजनों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए कहा कि राष्ट्र के लिए जवान के योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।(भाषा)
Photo : File



और भी पढ़ें :