शुक्रवार, 27 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. BJP's 42nd foundation day today
Written By
Last Updated: बुधवार, 6 अप्रैल 2022 (10:10 IST)

BJP का 42वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी आज भाजपा कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली। विश्व की सबसे बड़ी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आज बुधवार को अपनी पार्टी का 42वां स्थापना दिवस स्‍थापना दिवस मना रही है। इसे लेकर इसे लेकर लेकर पार्टी की तरफ से कई तरह की तैयारियां की गई हैं। पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार सुबह 10 बजे केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और देशभर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे।

 
स्थापना दिवस के अगले दिन से सामाजिक न्याय पखवाड़ा शुरू होगा। भाजपा 7 से 20 अप्रैल तक अलग-अलग योजनाओं को लेकर पूरे देश में अभियान चलाएगी। इसमें आयुष्मान योजना, जन औषधि केंद्र, हर घर नल-जल योजना, पीएम आवास जैसी योजनाओं को लेकर सांसद, विधायक गांवों तक पहुंचेंगे। भाजपा के सभी मंडलों, जिला कार्यालयों में ध्वजारोहण किया जाएगा। इस दौरान शोभायात्रा भी निकाली जाएगी। भाजपा के मुख्यमंत्री, मंत्री एवं विधायक विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
भाजपा दफ्तर में स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी झंडे ही नहीं, भगवा टोपी भी दिखेगी। मंगलवार को भाजपा नेताओं को भगवा रंग की टोपी बांटी गई हैं। स्थापना दिवस के मौके पर भाजपा कार्यकर्ता इसी टोपी को पहनेंगे। इसी तरह की टोपी को पीएम मोदी ने अहमदाबाद में अपने रोड शो के दौरान पहना था। बताते गया कि गुजरात भाजपा के अध्यक्ष व पार्टी सांसद सीआर पाटिल ने भगवा टोपी बांटी।
 
इससे पहले मंगलवार को हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने सांसदों को संबोधितकरते कहा था कि सांसदों को जनता तक पहुंचने के रास्ते ढूंढने चाहिए। मोदी ने आगे कहा कि देश में कई कल्याणकारी कार्य हो रहे हैं। उन्हें लेकर जनता तक जाना चाहिए। लोगों को जागरूक करना चाहिए। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को फ्रांस, इटली, स्विट्जरलैंड, सिंगापुर, हंगरी, नॉर्वे, यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल समेत 13 देशों के राजदूतों और मिशन प्रमुखों से संवाद करेंगे।