1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. BJP gave this answer to the questions of Congress
Written By
पुनः संशोधित: नई दिल्ली , शुक्रवार, 26 मई 2023 (17:40 IST)

मोदी सरकार के कार्यकाल पर कांग्रेस के 9 सवाल झूठ का पुलिंदा : भाजपा

भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के सत्ता में 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस की ओर से उठाए गए सवालों को 'झूठ का बड़ा पुलिंदा' करार दिया और उसकी आलोचनाओं को खारिज करते हुए दावा किया कि आज विकास के हर क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है।

ज्ञात हो कि कांग्रेस ने केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर महंगाई, बेरोजगारी एवं कुछ अन्य विषयों पर उससे नौ सवाल पूछे और कहा कि 'प्रधानमंत्री ने अपने वादों को पूरा नहीं करके देश के साथ जो विश्वासघात किया है' उसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

मुख्य विपक्षी दल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने जो वादे किए थे, वह काल्पनिक थे और कोई वादा पूरा नहीं हुआ। कांग्रेस ने 'नौ साल, नौ सवाल' शीर्षक से एक पुस्तिका भी जारी की और कहा कि 26 मई को प्रधानमंत्री मोदी को 'माफी दिवस' के रूप मनाना चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने यहां भाजपा मुख्यालय में कहा, कांग्रेस पार्टी के द्वारा मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर नौ सवाल पूछे गए हैं। पहले तो मन में विचार आया कि इसे नजरअंदाज किया जाए, लेकिन वह झूठ का इतना बड़ा पुलिंदा है कि चीजें स्पष्ट करना जरूरी था।

उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी के द्वारा जो सवाल किए गए हैं, वो सवाल नहीं हैं, बल्कि कांग्रेस पार्टी की खीझ को दर्शाते हैं, जो नरेंद्र मोदी के खिलाफ नफरत से उपजे हैं। उन्होंने कहा कि जिस कोरोना महामारी के प्रबंधन को लेकर भारत की दुनियाभर में सराहना हुई, उस पर सवाल उठाना ‘बेशर्मी की पराकाष्ठा’ है।

उन्होंने कहा, आप आलोचना कीजिए, लेकिन आलोचना में आप देश के अंदर के संकल्प को कमजोर मत कीजिए, यह बहुत बड़ा अपमान है... उन लाखों सेवाकर्मियों का, डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी, एंबुलेंस चलाने वालों का…, जिन्होंने कोविड काल में देश को बचाने की कोशिश की।

प्रसाद ने कहा कि आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है, आज 16 हजार करोड़ रुपए के रक्षा उत्पादों का निर्यात हो रहा है और मोबाइल विनिर्माण में भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा उत्पादक देश बन गया है।

उन्होंने कहा, भारत में डिजिटल पेमेंट का आंकड़ा 10 बिलियन डॉलर का है। चाहे डिजिटल इंडिया हो, डिजिटल पेमेंट हो, जीएसटी, मोबाइल विनिर्माण, सड़कें, हवाईअड्डे, बिजली, किसानों की बात हो, राष्ट्रीय राजमार्ग की बात हो, स्टार्टअप इंडिया की बात हो, आज विकास के हर क्षेत्र में भारत तेजी से आगे बढ़ रहा है। अगर ये सब कांग्रेस को नहीं दिखता है, तो कोई क्या कर सकता है।

कांग्रेस की ओर से भ्रष्टाचार पर उठाए गए सवाल पर प्रसाद ने कहा कि यह वही कांग्रेस है, जिसके शासनकाल में 2जी, राष्ट्रमंडल, आदर्श, बोफोर्स, अंतरिक्ष, हेलीकॉप्टर घोटाले जैसे... कितने बड़े-बड़े घोटाले हुए। उन्होंने आरोप लगाया, कांग्रेस ने अपने लिए 4 सी ग्रेडिंग चुनी है- यानी कट, कमीशन, करप्शन और कांग्रेस। यही है कांग्रेस।
Edited By : Chetan Gour (भाषा)
ये भी पढ़ें
कश्मीर में 12 सालों में 80 हजार लोगों को कुत्तों ने काटा