रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Big statement from Ministry of External Affairs on Qatar, former Indian Navy
Last Updated :नई दिल्ली , गुरुवार, 4 जनवरी 2024 (21:08 IST)

कतर में कैद 8 पूर्व भारतीय नौसैनिकों का अब क्‍या होगा? विदेश मंत्रालय का नया अपडेट

कतर में कैद 8 पूर्व भारतीय नौसैनिकों का अब क्‍या होगा? विदेश मंत्रालय का नया अपडेट - Big statement from Ministry of External Affairs on Qatar, former Indian Navy
Big statement from Ministry of External Affairs on Qatar, former Indian Navy : भारतीय नौसेना (indian navy) के जेल में बंद 8 पूर्व कर्मियों की कानूनी टीम को कतर की अपीलीय अदालत के फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए 60 दिन का समय दिया गया है। विदेश मंत्रालय (MEA) ने इसे लेकर बड़ा अपडेट दिया है। 
मिली थी जेल की सजा : कतर की अपीलीय अदालत ने पिछले महीने जासूसी के एक कथित मामले में भारतीय नौसेना के 8 पूर्व कर्मियों की मौत की सजा को कम कर दिया था और उन्हें अलग-अलग अवधि के लिए जेल की सजा सुनाई थी।
 
यह फैसला भारतीय नागरिकों के परिवारों के सदस्यों द्वारा एक अन्य अदालत के पहले के आदेश के खिलाफ अपील दायर करने के कुछ सप्ताह बाद आया था।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने प्रेस कॉन्फेंस में कहा कि आदेश के खिलाफ कतर की सर्वोच्च अदालत में अपील दायर करने के लिए 60 दिन का समय दिया गया है।
 
सुनाई गई थी मौत की सजा : कतर में स्थित अल दहरा ग्लोबल टेक्नोलॉजी में काम कर रहे 8 भारतीयों को अगस्त में कथित जासूसी के मामले में पकड़ा गया था। फिर इन सभी को 26 अक्टूबर को मौत की सजा सुनाई गई थी। हालांकि कतर ने आरोपों को लेकर अधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है।
ये भी पढ़ें
क्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे खरगे और सोनिया, कांग्रेस ने दिया जवाब