नीतीश को एक और बड़ा झटका, दमन दीव में JDU की पूरी यूनिट BJP में शामिल

पुनः संशोधित मंगलवार, 13 सितम्बर 2022 (07:46 IST)
हमें फॉलो करें
बिहार के बाहर भाजपा की जदयू को लगातार झटके दे रही है। अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर के बाद में भी 15 जिला पंचायत सदस्यों समेत जदयू की पूरी ईकाई ही भाजपा में शामिल हो गई।

भाजपा की ओर से ट्वीट करके बताया गया कि 'दमन और दीव के जेडीयू के 17 में से 15 जिला पंचायत सदस्य व प्रदेश जेडीयू की पूरी यूनिट सोमवार को भाजपा में शामिल हो गई। नीतीश कुमार की ओर से बिहार में विकास को गति देने वाली भाजपा का साथ छोड़कर बाहुबली, भ्रष्ट व परिवारवादी पार्टी का साथ देने के विरोध में यह कदम उठाया गया है।'

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले ही अरुणाचल प्रदेश में जदयू के अधिकांश विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद मणिपुर के 7 में से 5 विधायकों ने भी भाजपा का दामन थाम लिया था।
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने मणिपुर में विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद आरोप लगाया था कि भाजपा ने मणिपुर में वही किया जो उसने पहले दिल्ली, झारखंड, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में किया था।

उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश में हमने 7 सीटें और मणिपुर में 6 सीटें जीती थीं और दोनों राज्यों में हमने सीधे भाजपा को हराकर चुनाव जीता था। 2020 में अरूणाचल प्रदेश में भी यही किया गया जबकि तब हम राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा थे।



और भी पढ़ें :