बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. anant ambani radhika merchant pre wedding mark zuckerberg deepika padukone ranveer singh shahrukh khan arrives jamnagar
Last Updated : गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024 (23:51 IST)

अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग फंक्शंस में शामिल होने जामनगर पहुंचीं देश-दुनिया की बड़ी हस्तियां

अनंत-राधिका की प्री-वेडिंग फंक्शंस में शामिल होने जामनगर पहुंचीं देश-दुनिया की बड़ी हस्तियां - anant ambani radhika merchant pre wedding mark zuckerberg deepika padukone ranveer singh shahrukh khan arrives jamnagar
उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग फंक्शंस शुरू हो गए हैं। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग फंक्शंस का हिस्सा बनने के लिए सेलेब्स जामनगर पहुंच चुके हैं। 
चूंकि जामनगर में कोई पांच सितारा होटल नहीं है, ऐसे में मेहमानों के लिए टाइल वाले बाथरूम सहित सर्वोत्तम सुविधाओं वाले अल्ट्रा-लक्जरी टेंट बनाए जा रहे हैं। 

फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग, हॉलीवुड की मशहूर पॉप स्टार रिहाना, शाहरुख खान, सलमान खान, रणबीर कपूर जैसे बड़े सेलेब्स गुरुवार के दिन वेन्यू पर स्पॉट हुए। अनंत की शादी जुलाई में है, लेकिन विवाह से जुड़े तीन दिन के कार्यक्रम 1 मार्च से शुरू होंगे।

फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग अपनी पत्नी प्रीसीलिया चैन के साथ जामनगर पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनका गुजराती पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। गुजरात के जामनगर में होने वाले शादी से पहले के इन समारोहों में बड़े उद्योगपतियों, फिल्मी सितारों से लेकर क्रिकेटरों को शामिल होने का न्योता दिया गया है।
शादी से पहले होने वाले समारोहों की मेहमानों की सूची में उद्योगपति गौतम अडाणी और सुनील भारती मित्तल सहित दिग्गज फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान के नाम शामिल हैं।

इसके अलावा क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से लेकर एमएस धोनी को भी निमंत्रण भेजा गया है। जामनगर में ही मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की विशाल तेल रिफाइनरियां हैं।

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे छोटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट से हो रही है। राधिका एनकोर हेल्थकेयर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) वीरेन मर्चेंट और उद्यमी शैला मर्चेंट की छोटी पुत्री हैं।

तीन दिनी कार्यक्रम : आमंत्रित लोगों को भेजी गई ‘इवेंट गाइड’ के अनुसार, तीन दिन के कार्यक्रम थीम पर आधारित होंगे मेहमानों को दिल्ली और मुंबई से जामनगर तक लाने और वापस पहुंचाने के लिए चार्टर्ड उड़ानों की व्यवस्था की गई है। मेहमानों के एक मार्च को दोपहर तक आने की उम्मीद है। इन समारोहों में दिलजीत दोसांझ और हॉलीवुड पॉप-आइकन रिहाना तथा अन्य कलाकार अपने प्रदर्शन से मेहमानों का मनोरंजन करेंगे।
 
पहले दिन कौनसा कार्यक्रम : पहले दिन के समारोह को ‘एन इवनिंग इन एवरलैंड’ का नाम दिया गया है, जहां मेहमानों से ‘कॉकटेल पोशाक’ पहनने की उम्मीद की जाती है। दूसरे दिन ‘ए वॉक ऑन द वाइल्डसाइड’ की मेजबानी की जाएगी, जिसमें ‘जंगल फीवर’ का ड्रेस कोड होगा।
 
तीसरे दिन दो कार्यक्रम : ‘टस्कर ट्रेल्स’ और ‘हस्ताक्षर’ की योजना बनाई गई है। पहला कार्यक्रम एक आउटडोर कार्यक्रम होगा जहां मेहमान जामनगर की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेंगे और अंतिम कार्यक्रम के लिए वे ‘हेरिटेज भारतीय परिधान’ पहनेंगे।
ये भी पढ़ें
प्रधानमंत्री मोदी बोले, मध्यप्रदेश तेजी से विकास की नई ऊंचाइयां प्राप्त करता रहेगा