मुंबई में अमित शाह की सुरक्षा में सेंध, सांसद का PA बनकर काफिले में घुसा

पुनः संशोधित गुरुवार, 8 सितम्बर 2022 (10:29 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में केंद्रीय गृहमंत्री की सुरक्षा में चूक का बड़ा मामला सामने आया है। 2 दिन के दौरे पर मुंबई आए गृहमंत्री के काफिले में एक सांसद का पीएम बनकर एक शख्स घुस गया। वह शाह के इर्द-गिर्द घंटों तक घूमता रहा। पुलिस ने इस मामले में धुले के हेमंत पवार को गिरफ्तार कर लिया है।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुद को आंध्र प्रदेश के सांसद का पीए बताया। उसके पास गृह मंत्रालय का ID कार्ड का पट्टा भी था, जिसे पहनकर वो गृहमंत्री के काफिले के साथ घूमता रहा। पुलिस ने हेमंत पवार को आईपीसी की धारा 170 और धारा 171 के तहत गिरफ्तार किया है।

5 सितंबर को अमित शाह मुम्बई दौरे पर थे। लालबाग के राजा का दर्शन करने के बाद वे महाराष्ट्र बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक करने के लिए देवेन्द फडणवीस के सरकारी बंगले सागर पर गए थे।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर भी ये अनजान शख्स ब्लेजर पहनकर घूमता दिखा। इस शख्स पर शक होने के बाद गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने मुंबई पुलिस को जानकारी दी। मुंबई पुलिस ने पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक, गृह मंत्रालय का ID कार्ड पहने शख्स ने अपनी असली पहचान छिपाई। आरोपी पवार को कोर्ट में पेश किया गया। जहां अदालत ने उसे 5 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।



और भी पढ़ें :