गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. AIMIM chief Owasi tweets video on Hijab controversy
Written By
Last Modified: रविवार, 13 फ़रवरी 2022 (10:39 IST)

हिजाब विवाद के बीच ओवैसी का ट्वीट, एक दिन ‍हिजाबी बनेगी प्रधानमंत्री

हिजाब विवाद के बीच ओवैसी का ट्वीट, एक दिन ‍हिजाबी बनेगी प्रधानमंत्री - AIMIM chief Owasi tweets video on Hijab controversy
नई दिल्ली। कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद अब दूसरे राज्यों में भी फैलता दिखाई दे रहा है। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, राजस्थान, पंजाब के बाद गुजरात में भी इस मामले की गूंज सुनाई दे रही है। AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया कि एक दिन ‍हिजाबी प्रधानमंत्री बनेगी।
 
ओवैसी ने ट्विटर पर हिजाब विवाद को लेकर एक वीडियो ट्वीट किया है। इसमे उन्होंने लिखा है कि इंशाअल्लाह एक दिन हिजाबी देश की प्रधानमंत्री बनेगी।
 
वीडियो में ओवैसी कह रहे हैं, 'हम अपनी बेटियों को 'इंशा' अल्लाह, अगर वो फैसला करती है कि अब्बा-अम्मी मैं हिजाब पहनूंगी. तो अम्मा-अब्बा कहेंगे- बेटा पहन, तुझे कौन रोकता है हम देखेंगे। हिजाब, नकाब पहनेंगे कॉलेज भी जाएंगे, कलेक्टर भी बनेंगे, बिजनेस मैन, एसडीएम भी बनेंगे और एक दिन इस देश एक बच्ची हिजाब पहनकर प्रधानमंत्री बनेगी।' 
 
इस बीच पुलिस ने शनिवार को गुजरात के विभिन्न शहरों में एआईएमआईएम के कई पदाधिकारियों को हिरासत में लिया। कर्नाटक के कुछ शैक्षणिक संस्थानों में छात्राओं को कक्षाओं में हिजाब पहनने की अनुमति नहीं दिए जाने के खिलाफ गुजरात के विभिन्न शहरों में प्रदर्शनों को नाकाम करने के लिए पुलिस ने यह कदम उठाया।
 
सूरत में प्रदर्शन की खबर सोशल मीडिया पर प्रकाशित किये जाने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया था, जबकि अहमदाबाद में हिजाब के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान शुरू किए जाने से पहले एआईएमआईएम के कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया।
ये भी पढ़ें
बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में छाया रहेगा कोहरा