मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Karnataka Hijab Row, Karnataka, nitin gadkari on hijab, hijab case,
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 11 फ़रवरी 2022 (13:36 IST)

Hijab Row: लड़कियों के पैरेंट्स ने लगाए आरोप, लोग सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे निजी जानकारी

बेंगलुरु, कर्नाटक के उडुपी स्थित महाविद्यालय में हिजाब पहनने के अधिकार के लिए प्रदर्शन करने वाली छह मुस्लिम लड़कियों के माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

उनका कहना है कि कुछ लोग उनकी बेटियों की निजी जानकारी सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं। अभिभावकों ने आशंका जताई है कि शरारती तत्व इस जानकारी का इस्तेमाल लड़कियों को धमकाने के लिए कर सकते हैं।

उडुपी जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) एन विष्णुवर्धन को की गई शिकायत में अभिभावकों ने उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जो सार्वजनिक रूप से लड़कियों का मोबाइल फोन नंबर सहित निजी जानकारी साझा कर रहे हैं।

विष्णुवर्धन ने बताया कि लड़कियों के माता-पिता ने मामले में लिखित शिकायत की है। एसपी ने कहा कि ऑनलाइन मंच पर उपलब्ध साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं और जानकारी प्राप्त होने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि हिजाब मामले को लेकर गुरुवार को कर्नाटक उच्च न्यायालय में सुनवाई हुई थी। उस दौरान अदालत ने मामला लंबित रहने तक किसी भी धार्मिक कपड़े या हिजाब नहीं पहनने की बात कही थी. उच्च न्यायालय के अंतरिम आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर हुई थी। हालांकि, शुक्रवार को अपेक्स कोर्ट ने याचिका पर तत्काल सुनवाई करने से इनकार कर दिया है।

कोर्ट का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह देख रहा है कि कर्नाटक में क्या हो रहा है और हाईकोर्ट में सुनवाई हो रही है। सुप्रीम कोर्ट ने वकीलों से कहा कि इसे राष्ट्रीय स्तर का मुद्दा न बनाएं और सुप्रीम कोर्ट सही समय पर हस्तक्षेप करेगा।

हिजाब विवाद के बीच राज्य सरकार ने दसवीं के छात्रों के लिए कक्षाएं अगले सप्ताह से शुरू करने का गुरुवार को निर्णय किया।

पहले से नहीं थम रहा हिजाब मामला अब युवतियों की जानकारी सोशल मीडि‍या में शेयर करने की शि‍कायत के बाद और ज्‍यादा चर्चा में आ गया है।