तमिलनाडु : श्रीलंकाई नौसेना की गोलीबारी में बाल-बाल बचे 9 मछुआरे

Last Updated: शुक्रवार, 25 जून 2021 (19:36 IST)
रामेश्वरम (तमिलनाडु)। तमिलनाडु के 9 मछुआरे पाक जलडमरूमध्य से मछली पकड़ने के बाद लौट रहे थे कि इसी दौरान श्रीलंकाई नौसेना के जवानों ने उन पर गोली चला दी, हालांकि इस घटना में वे बाल-बाल बच गए।
मछुआरों के प्रतिनिधि और अरोकियाम ने बताया कि श्रीलकाई नौसेना द्वारा की गई गोलीबारी में कम से कम 4 नौकाओं को क्षति पहुंची, जिन पर वे सवार थे और 2 नावों से एक-एक गोली बरामद की गई।
पेशे से मछुआरा अरोकियाम ने कहा, सौभाग्य से हम सभी नौ लोग बाल-बाल बच गए। मत्स्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें मछुआरों से यह शिकायत मिली है और उन्होंने सुरक्षा की मांग की। मछुआरों के प्रतिनिधि ने आरोप लगाया कि उन्हें लंका की गोलियां का सामना करना पड़ा और वहां की नौसेना ने हवा में भी गोली चलाई।

उन्होंने बताया कि 200 नौकाओं में सवार होकर 1500 लोग गुरुवार को मछली पकड़ने निकले थे। उनका कहना था कि हाल के समय में यह तीसरा मौका है जब नौसेना ने गोली चलाई है जबकि वह भारतीय क्षेत्र में मछली पकड़ रहे थे। उन्होंने बताया कि नौका से बरामद दो गोलियां विभाग के अधिकारियों को सौंप दी गई हैं। गोली से छलनी नौका की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

राज्यसभा सांसद अंबुमणि रामदास ने ट्वीट किया, हालांकि नौ मछुआरे सौभाग्य से बाल-बाल बच गए, उनकी नौकाएं क्षतिग्रस्त हो गई हैं। केंद्र सरकार को इसकी निंदा करनी चाहिए और क्षतिग्रस्त नौकाओं के लिए मुआवजा मिलना चाहिए।

गोलीबारी की घटना की निंदा करते हुए रामदास ने कहा कि केंद्र को इस तरह की घटना अब बर्दाश्त नहीं करनी चाहिए। रामनाथपुरम के सांसद के नवास कानी ने इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर उचित कदम उठाने की मांग की है।(भाषा)



और भी पढ़ें :