जासूसी कांड पर संसद में लगातार दूसरे दिन हंगामा, लोकसभा 2 बजे तक स्थगित

Last Updated: मंगलवार, 20 जुलाई 2021 (11:30 IST)
नई दिल्ली। जासूसी कांड पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी दलों ने मंगलवार को संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया। हंगामे के बाद लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई।
संसद सत्र के दूसरे दिन लोकसभा और राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। इस पर लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई। वहीं राज्यसभा की कार्यवाही भी दोपहर 12 बजे तक स्थगित हो गई।
बैठक शुरू होने पर विपक्ष के कुछ सदस्य अपनी बात कहना चाह रहे थे जिस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने उनसे कहा कि यदि वे कुछ कहना चाहते हैं तो पहले नोटिस दें।

इस बीच अध्यक्ष ने प्रश्नकाल शुरू कराया और कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने भाजपा सदस्य जसकौर मीणा के पूरक प्रश्न का उत्तर दिया। विपक्षी सदस्यों का हंगामा जारी रहा और वे प्लेकार्ड लेकर आसन के समीप पहुंच गए। अध्यक्ष ने 11:05 बजे बैठक को दोपहर दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

विपक्ष संसद के मानसून सत्र में सरकार को तीन केंद्रीय कृषि कानूनों, पेगासस जासूसी मामला, महंगाई समेत विभिन्न विषयों पर घेरने का प्रयास कर रहा है।
इस बीच संसदीय कार्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष का रवैया गैर जिम्मेदाराना है। सरकार सदन में हर तरह की चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने विपक्ष से कोरोना पर चर्चा में शामिल होने की अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुुुबह भाजपा संसदीय दल की बैठक में कहा कि कांग्रेस हर जगह हार रही है लेकिन उसे अपनी नहीं हमारी चिंता।



और भी पढ़ें :