शिवाजी पर सियासत: शिवराज का सौंसर कूच का एलान, नकुलनाथ का तंज,घर पर भोजन कर जाए

Nakul nath
Author विकास सिंह| Last Updated: शुक्रवार, 14 फ़रवरी 2020 (15:54 IST)
छिंदवाड़ा कै में शिवाजी की प्रतिमा को हटाने के मामले में अब मुख्यमंत्री के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री आमने सामने आए गए है। शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को सौंसर जाने का एलान करते हुए प्रदेश के लोगों से सौंसर चलने का आह्वान किया है।

शिवराज ने मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ की उस घोषणा पर निशाना साधा है जिसमें उन्होंने अपने खर्चे पर शिवाजी की भव्य और आदमकद प्रतिमा स्थापित करने का एलान किया था।
शिवराज ने नकुलनाथ की घोषणा पर निशाना साधते हुए कहा कि नकुलनाथ जी कह रहे है कि छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला वो अपने पैसों से बनावाएंगे और लगाएंगे। पहले अपमान करना और फिर पैसों की पावर दिखाना ये कांग्रेस प्रवृत्ति है,प्रकृति है,संस्कृति है। नाथ साहब छत्रपति शिवराजी महाराज के भक्तों में इतनी ताकत है वो इस कार्य के लिए अपने दम पर धन जमा कर सकते है।

नकुलनाथ ने कसा तंज – वहीं इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने शिवराज के छिंदवाड़ा जाने के कार्यक्रम पर तंज कसते हुए उनको अपने घर दोपहर के खाने का आमंत्रित किया है।

नकुलनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि आप छिंदवाड़ा आ ही रहे है तो आप मेरे ग्रह ग्राम शिकारपुर में कल दोपहर भोजन के लिए आमंत्रित है और भोजन के पश्चात मैं चाहूंगा कि आप एक दफा संपूर्ण छिंदवाड़ा के विकास को देखकर अवश्य लौटे।

इसके आगे नकुलनाथ ने शिवराज पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि शिवराज जी आपका विकास मॉडल छिंदवाड़ा में स्वागत है,परन्तु आप जिस तरह से छत्रपति महाराज जी के नाम पर राजनैतिक रोटियां सेंकने आ रहे है वह गलत है। छत्रपति शिवाजी महाराज हमारी आस्था के प्रतीक है आपका उनके नाम को राजनीति के लिए प्रयोग करना उचित नहीं ।



और भी पढ़ें :