धार में बच्चा चोरी की अफवाह में मॉब लिचिंग, एक की मौत, 5 की हालत गंभीर

Author विकास सिंह| Last Updated: बुधवार, 5 फ़रवरी 2020 (20:28 IST)
धार। मनावर में बच्चा चोरी की अफवाह के चलते का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बच्चा चोरी की अफवाह के चलते भीड़ ने गड़ियों में आए 6 लोगों को घेर कर जमकर पिटाई की जिसमें एक की मौत हो गई है वहीं 5 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए है।
पुलिस के मुताबिक भीड़ की पिटाई से एक व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई, वहीं 5 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए है जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने पूरे मामले में 3 लोगों के खिलाफ नामजद और 10 अन्य अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

बुधवार दोपहर धार के मनावर में सोशल मीडिया के जरिए बच्चा चोर गिरोह की अफवाह तेजी से फैली जिसके बाद भीड़ ने गाड़ी में आए लोगों को घेर कर बेरहमी से उनकी पिटाई कर दी है।

बेकाबू भीड़ ने लाठी डंडों और पत्थरों के साथ इन लोगों पर हमला बोल दिया। इतना ही नहीं गुस्साएं लोगों ने गड़ियों को आग के हवाले कर दिया। घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है और बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

धार के एसपी आदित्य प्रताप सिंह के मुताबिक पूरा विवाद पैसों के लेने देने से जुड़ा है। पुलिस के मुताबिक पैसों के लेनदेन के लिए जब यह लोग पहुंचे तो दूसरे पक्ष के लोगों ने इनको घेर लिया और बेरहमी से पिटाई कर दी है। एसपी के मुताबिक घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस लोगों को रेस्कयू कर उन्हें छुड़ाया।



और भी पढ़ें :