एक और विधायक गया तो कमलनाथ हो जाएंगे 30 मार खां : नरोत्तम मिश्रा

Author विकास सिंह| Last Updated: सोमवार, 26 अक्टूबर 2020 (13:01 IST)
भोपाल। मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव ‌में जहां कांग्रेस जीत‌ हासिल कर सत्ता में वापसी की कोशिश में लगी हुई है वहीं उसके विधायक एक‌ के बाद एक भाजपा के खेमे‌ में जुटते जा रहे है। दमोह से पहली बार कांग्रेस ‌के टिकट पर विधायक चुने गए राहुल लोधी ने रविवार को विधायकी से इस्तीफा देकर भाजपा का हाथ थाम लिया। राहुल लोधी के भाजपा में जाने के बाद कांग्रेस भाजपा और शिवराज सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस ‌ने भाजपा पर उपचुनाव में मिलने वाली हार से डर कर विधायकों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाया है।
वहीं राहुल लोधी के भाजपा में आने का स्वागत करते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अब कमलनाथ के नेतृत्व पर ही सवाल उठा दिए हैं। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि राहुल लोधी के इस्तीफे के बाद यह बात साफ हो गई है कि कांग्रेस विपक्ष का नेता चुनने के लिए चुनाव लड़ रही है अब सरकार में आने की बात ही‌ समाप्त हो गई है। पहले कमलनाथ जी जो कहते थे कि तीन तारीख के बाद 4 आएगी वह अब बताए वो तो चार तारीख को भी विपक्ष में रहने वाले है।
नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि आज‌ कांग्रेस में भगदड़‌ की स्थिति है और यह कमलनाथ जी नेतृत्व पर सवाल है। कमलनाथ जी जो विधायकों को चलो- चलो कहते थे,अब उनके विधायक ही चल दिए है। आज कांग्रेस के अंदर कमलनाथ जी की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठ रहे हैं। यह उनका अक्षम नेतृत्व ही है कि अब कांग्रेस में कोई नहीं रहना चाहता।

वहीं कांग्रेस के‌ भाजपा पर खरीद फरोख्त करने और जाने वाले विधायकों को‌ बिकाऊ बताने पर तंज कसते‌ हुए नरोत्तम ने कहा कि जो कांग्रेस से जाता है उसे बिकाऊ कहता जाता है और जो आपके पास रहेगा उसे टिकाऊ कह‌ देते‌ है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 29 उपचुनाव हो चुके है अब एक और विधायक गया तो कमलनाथ जी तीस मार खां हो जाएंगे।



और भी पढ़ें :