मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. I got emotional after reading the letters of Ladlis: Shivraj
Written By
पुनः संशोधित सोमवार, 9 मई 2022 (18:59 IST)

लाड़लियों के पत्र पढ़कर मन भावविभोर हुआ : शिवराज

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश की 50 हजार से अधिक लाड़ली लक्ष्मियों ने पत्र लिखकर लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ मिलने से अपनी अध्ययन यात्रा को सुगम बताते हुए आभार व्यक्त किया है।
 
चौहान ने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश की लाड़ली लक्ष्मियों के असीम स्नेह से भरे पत्र पढ़कर मन भावविभोर हो गया। उन्होंने कहा कि वे अपनी प्यारी बेटियों से यही कहना चाहते हैं कि तुम्हारा यह ‘मामा’ सदैव तुम्हारे साथ खड़ा है। चिंता मत करना, तुम्हारा हर सपना पूरा होगा। मुख्यमंत्री ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बेटियों तुम पढ़ो, आगे बढ़ो, मेरा आशीर्वाद सदैव तुम्हारे साथ है।
 
मुख्यमंत्री ने रविवार को भोपाल के लाल परेड मैदान पर लाड़ली लक्ष्मी उत्सव के राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ किया। इस अवसर पर लाड़ली ई-एप संवाद का शुभारंभ भी किया गया। चौहान ने कहा है कि छात्राओं के मेडिकल, आईआईटी, आईआईएम या कोई भी संस्थान में प्रवेश की पूरी फीस सरकार भरेगी। कक्षा 12वीं पास कर कॉलेज में प्रवेश लेने वाली लाड़ली लक्ष्मियों को 25 हजार रुपए दो किस्तों में अलग से दिए जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि जिस ग्राम पंचायत में लाड़लियों का सम्मान होगा, जहां एक भी बाल विवाह नहीं होगा। शाला में लाड़लियों का प्रतिशत प्रवेश हो- शत, कोई लाड़ली कुपोषित नहीं होगी और बालिका अपराध घटित नहीं होगा, ऐसी ग्राम पंचायतों को लाड़ली लक्ष्मी पंचायत घोषित किया जाएगा।
ये भी पढ़ें
एक शताब्दी पूर्व स्थापित हुआ संस्कृत महाविद्यालय