बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Death toll in Harda blast may increase
Last Updated : मंगलवार, 6 फ़रवरी 2024 (22:30 IST)

Harda blast: कितनों की मौत? एम्बुलेंस चालक बोले- बढ़ सकती है संख्या

harda blast in fire crackers factory
इंदौर। मध्यप्रदेश के हरदा के एक पटाखा कारखाने में मंगलवार को भीषण विस्फोट में घायल लोगों को बेहतर इलाज के लिए इंदौर लेकर आए एम्बुलेंस चालकों और मरीजों के तीमारदारों ने हादसे में बड़ी तादाद में लोगों के हताहत होने की आशंका जताई है। अधिकारियों के मुताबिक इंदौर से करीब 150 किलोमीटर दूर हरदा में पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट, उसके बाद लगी आग और पत्थर उड़ने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 174 अन्य घायल हो गए हैं।

 
हादसे में घायल 2 महिलाओं को इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय लेकर आए एम्बुलेंस चालक प्रेमदास बैरागी ने संवाददाताओं को बताया कि पटाखा कारखाने में भीषण विस्फोट से आस-पास की कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है और इनका काफी मलबा बिखरा पड़ा है। इस मलबे में कई लोग दबे हो सकते हैं।
 
उन्होंने बताया कि वे जिन 2 महिलाओं को इंदौर लेकर आए, वे कारखाने के पास रहती थीं और विस्फोट के बाद उड़े पत्थरों की चपेट में आकर घायल हुईं। एक अन्य एम्बुलेंस चालक सतीश दवाणिया ने भी विस्फोट के बाद बिखरे मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई।
 
पटाखा कारखाने में हुए विस्फोट में घायल भारत सिंह राजपूत (70) को भी इंदौर के एमवायएच में भर्ती कराया गया है। राजपूत के बेटे अजय सिंह राजपूत ने बताया कि हमारा घर इस कारखाने के सामने है। मेरे पिता धमाके के बाद उड़े पत्थर से घायल हुए। मैंने इस कारखाने में कई धमाकों की आवाज सुनी। उस वक्त मैं घर के पास ही था।

 
राजपूत ने कहा कि विस्फोट में कई लोग हताहत हुए हैं। उन्होंने बताया कि पटाखा कारखाने में कम से कम 50 लोग काम करते थे। अधिकारियों ने ताजा सूचनाओं के हवाले से बताया कि कारखाने में भीषण विस्फोट में घायल 5 लोगों को इंदौर के एमवायएच में भर्ती कराया गया है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
PM Kisan Yojna के तहत राशि बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं, कृषि मंत्री मुंडा ने दी जानकारी