MP : जानलेवा बना मानसून, बिजली गिरने से 7 लोगों की दर्दनाक मौत

Last Updated: रविवार, 7 अगस्त 2022 (00:50 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सागर जिले के नागौर थाना क्षेत्र के पोंडी-पतौरा गांव में 3 युवकों और विदिशा जिले के गंजबासौदा के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के आगासोद गांव में 4 लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से असामयिक मृत्यु पर दु:ख व्यक्त किया है।
मुख्यमंत्री चौहान ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोकाकुल परिवार को यह दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। मुख्यमंत्री ने प्रभावित परिवारों को नियमानुसार सहायता देने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं।

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में आकाशीय बिजली गिरने से 5 की मौत, 23 भेड़ें भी चपेट में : छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में आकाशीय बिजली गिरने की अलग-अलग घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई तथा चार लोग झुलस गए। वहीं 23 भेड़ों की भी मौत हो गई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के अकलतरा क्षेत्र के किरारी गांव में खेत में काम कर रही दो बहनें शनिवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई। इस घटना में श्यामकुमारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा उसकी बहन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में आकाशीय बिजली गिरने से किरारी गांव में ही अनिल यादव (30) की भी मृत्यु हुई है, जबकि एक अन्य ग्रामीण घायल है। घायल ग्रामीण को अकलतरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में अकलतरा थाना क्षेत्र के मधुवा गांव में आकाशीय बिजली गिरने से खेत में काम कर रहे महेश राम डोंगरे (56) की मौत हो गई, जबकि जिले के मुलमुला थाना क्षेत्र के चोरभट्टी गांव में अपने बेटे के साथ खेत से वापस घर लौट रहे दिलीप यादव (50) की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मौत हो गई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इसी तरह जिले के चांपा थाना क्षेत्र के अंतर्गत सिवनी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से विजय राठौर की मौत हो गई है तथा धनबाई राठौर और श्याकुंवर राठौर झुलस गई हैं। उन्होंने बताया कि दोनों घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने की एक अन्य घटना में पामगढ़ थाना क्षेत्र के सेमरिया गांव में 23 भेड़ों की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि सेमरिया गांव निवासी भेड़ पालक शिव कुमार पाल खेतों की ओर भेड़ों को चराने के लिए निकले थे, तभी बारिश शुरू हो गई और तेज गड़गड़ाहट के साथ आकाशीय बिजली गिरी। इस घटना में 23 भेड़ों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। जांजगीर चांपा जिले के अधिकारियों ने बताया कि जिले में आकाशीय बिजली गिरने से प्रभावित ग्रामीणों के परिजनों को मुआवजा देने की कार्रवाई की जा रही है।(भाषा)



और भी पढ़ें :