मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023
  4. Kamal Nath big statement regarding exit poll in Madhya Pradesh
Written By Author विकास सिंह
Last Modified: शुक्रवार, 1 दिसंबर 2023 (17:10 IST)

Exit Poll को लेकर कमलनाथ का बड़ा बयान, सुरजेवाला ने अफसरों को दी चेतावनी

randeep surjewala kamalnath
भोपाल। मध्यप्रदेश में एग्जिट पोल में भाजपा सरकार के पूर्वानुमानों के बाद कांग्रेस काउंटिंग को लेकर काफी सतर्क हो गई है। एग्जिट पोल्स आने क बाद आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से मैदान में आ जाएं। भाजपा चुनाव हार चुकी है। कुछ एग्जिट पोल जानबूझकर इसलिए बनाए गए हैं कि कांग्रेस कार्यकर्ता निराश हों और झूठा माहौल दिखाकर अधिकारियों पर दबाव बनाया जाए। यह षड्यंत्र कामयाब होने वाला नहीं है। कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, मोर्चा संगठनों के प्रमुख और प्रकोष्ठ के पदाधिकारी अपने-अपने काम में जुट जाएं और निष्पक्ष मतगणना कराएं। हम सब जीत के लिए तैयार हैं। हम सब एकजुट हैं। आपको कोई भी समस्या लगती है तो आप सीधे मुझसे बात करें। 3 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है।

वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस 135 सीटें जीतेगी और यह भाजपा और सर्वे दोनों की हार होगी। सुरजेवाला ने कहा कि 3 दिसंबर को जो सूर्योदय होगा वह भाजपाई सत्ता के कुशासन का अंत करने वाला होगा तथा कांग्रेस 135 से अधिक सीटें जीत कर अपने वचनों को पूरा करेगी ।यह चुनाव मध्यप्रदेश की जनता बनाम भाजपा के घोटाले तथा नाकामियों के बीच था ।हम पूरे आत्मविश्वास से कह सकते हैं कि जनता की जीत होगी। भारतीय जनता पार्टी उस तथाकथित सर्वे के भरोसे है जिस सर्वे पर सर्वे करने वाली एजेंसी को खुद ही भरोसा नहीं है, क्योंकि भाजपा सरकार ने प्रदेश के हर नागरिक का भरोसा तोड़ा है। भर्ती घोटालो में युवाओं के भविष्य से लेकर बच्चों के पोषण आहार तक लूट की हैं।आदिवासी अपमान से लेकर महाकाल लोक में भगवान तक किसी को नहीं छोड़ा हैं।

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में ज्यादातर सर्वे एजेंसियां कांग्रेस की प्रचंड बहुमत की जीत दिखा रही हैं ,मगर भाजपा सिर्फ उस सर्वे पर भरोसा कर रही है जिस पर खुद सर्वे दिखाने वाला चैनल भरोसा नहीं कर रहा हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि भाजपा मतगणना वाले दिन प्रशासन पर दबाव बनाने की  बदनीयती रखती है। जिसका उदाहरण हमें बालाघाट की पोस्टल बैलेट में गड़बड़ी करने की कोशिश से साफ़ नज़र आता है। कार्यकर्ता साथियो ,कांग्रेस मध्यप्रदेश में प्रचंड बहुमत से चुनाव जीत गई है ।इस जीत की खुशी आप प्रदेश की जनता के चेहरों पर साफ़ पढ़ सकते हैं ।बस 3 दिसंबर को मतगणना की औपचारिकताएं शेष हैं ,मगर आप को 3 दिसंबर को सतर्कता रखनी है ताकि निष्पक्षता से मतगणना हो सके ।

वहीं सुरजेवाला ने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वह अधिकारी भी जान लें जो बदनीयती से चुनाव परिणाम को प्रभावित करने की सोच रहे हैं। क़ानून के हाथ बहुत लंबे हैं। क़ानून तोड़ने वालों के ख़िलाफ़ कांग्रेस की अगली सरकार FIR भी दर्ज करेगी और प्रशासनिक कार्यवाही भी।
 
ये भी पढ़ें
मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार से दूर रहने के लिए साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार