अनूठी पहल, विवाह पत्रिका पर छपाई मतदान की अपील (वीडियो)

मुस्तफा हुसैन| Last Updated: गुरुवार, 11 अप्रैल 2019 (18:31 IST)
विवाह सिर्फ दो दिलों का ही नहीं होता बल्कि ऐसे दो परिवारों का भी मिलन होता है, जो विवाह से पहले एक-दूसरे से काफी दूर तो थे, परंतु विवाह के बंधन में बंधने से नजदीक आ गए।
दीपक प्रजापति व पूजा प्रजापति के विवाह बंधन से बनने जा रहे सेतु पर दोनों परिवारों के अब सुख-दुख गुजरेंगे। जी हां, इसके साथ-साथ अब विवाह के इस सेतु पर देश का मतदाता भी गुजरेगा और कोशिश ये होगी कि कोई भी मतदाता से वंचित न रहे।

नीमच जिले की नगर परिषद सरवानिया महाराज में कार्यरत कर्मचारी श्रवण प्रजापति के भाई दीपक की शादी 20 अप्रैल को है। वो शादी इसलिए ख़ास नहीं है कि वो परिषद कर्मचारी से जुड़ा है, बल्कि इसलिए ख़ास है कि लोकसभा निर्वाचन को ध्यान में रखकर डिकेन नगर परिषद के लेखापाल और वर दीपक के पिता नंदलाल प्रजापति ने अपने पुत्र के विवाह की पत्रिका में अबकी बार वोटिंग की लाइन ना टूटे, कोई मतदाता ना छूटे। मतदान अवश्य करें, का स्लोगन छपवाया है।
नंदलाल ने बताया कि मतदान अवश्य करें यह लोकतंत्र की मजबूती के लिए आवश्यक है। विवाह पत्रिका में छपा स्लोगन पढ़कर पत्रिका पाने वाले गदगद हो रहे हैं। परिषद में वरिष्ठ अधिकारी ब्रजमोहन वैष्णव ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए लोगों को आगे आना होगा। अपने परिवार मे आयोजित कार्यक्रम के कार्डों पर मतदान करने के स्लोगन लिखवाने की हिम्मत दिखानी होगी।

 

और भी पढ़ें :